Top News
Next Story
NewsPoint

नरेश बंसल: भारत को वर्ष 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने के लिए उठाने होंगे ये कदम

Send Push
image

हरिद्वार। नरेश बंसल जो कि राज्यसभा सांसद और संसद की रक्षा समिति के सदस्य हैं जिन्हो ने बताया कि भारत को वर्ष 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने के लक्ष्य को लेकर सरकार के साथ युवा पीढ़ी को भी सक्रिय भूमिका निभानी होगी।

उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की छवि में व्यापक रूप से बदलाव आया है। भारत की शक्ति उसकी युवा पीढ़ी में निहित है। युवा पीढ़ी की लगन, ऊर्जा, उत्साह और उद्देश्य के प्रति समर्पण से ही भारत विकसित राष्ट्र के रूप में सामने आएगा। राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के तत्वावधान में लंढौरा स्थित चमन लाल स्नातकोत्तर महाविद्यालय में सांसद नरेश बंसल ने स्वच्छता ही सेवा अभियान की शुरुआत की।

इससे पूर्व उन्होंने स्वच्छता जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाई। इस मौके पर सांसद नरेश बंसल ने युवाओं का आह्वान किया कि वह अपने जीवन में ऐसा लक्ष्य निर्धारित करें जिससे उनके साथ-साथ समाज और राष्ट्र की भी उन्नति हो।

उन्होंने लड़कियों की शिक्षा की ओर विशेष ध्यान दिए जाने तथा सामाजिक बुराइयों को दूर करने को भी इस अभियान से जोड़ने पर जोर दिया। प्रबंध समिति के अध्यक्ष रामकुमार शर्मा व प्राचार्य डॉ. सुशील उपाध्याय ने स्वच्छता ही सेवा अभियान के विषय में जानकारी दी और बताया कि यह अभियान 17 सितंबर से दो अक्टूबर तक चलेगा।

अभियान में महाविद्यालय के लगभग ढाई हजार छात्र-छात्राएं प्रतिभाग कर रही हैं। मंच का संचालन डॉ. तरुण गुप्ता नेे किया। इस दौरान महाविद्यालय प्रबंध समिति के सचिव अरुण हरित ने सभी अतिथियों को स्मृति चिह्न एवं शॉल भेंट किए।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now