Top News
Next Story
NewsPoint

Weather Update मानसून के जाते ही Rajasthan में फिर बरसने लगी आग, पारा 40 डिग्री के पार

Send Push

जयपुर न्यूज़ डेस्क, राजस्थान में मानसून की विदाई  का अंतिम पड़ाव जारी है। ऐसे में तापमान में उतार-चढ़ाव दिखने लगा है। वहीं, मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में 2 अक्टूबर से बारिश की गतिविधियों में कमी होने का अनुमान है। हालांकि बुधवार को जयपुर संभाग में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है। गौरतलब है कि राजस्थान में सर्वाधिक तापमान फलोदी में 39.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान बाड़मेर में 28.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पश्चिमी राजस्थान में तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

इन जिलों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में मौसम के शुष्क रहने का पूर्वानुमान है। वहीं, 5-6 अक्टूबर को बीकानेर, अनूपगढ़, श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिले के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

पिछले 24 घंटों में यहां हुई बारिश

पिछले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान में मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं पर हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की गई। पश्चिमी राजस्थान में भी मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं पर हल्की वर्षा दर्ज की गई। जयपुर, पिलानी, सीकर, कोटा, चित्तौड़गढ़, बाड़मेर, जैसलमेर, चूरू, जोधपुर, फलोदी, बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, धौलपुर, बारां, डूंगरपुर, करौली, जालोर और अजमेर में अधिकतम तापमान में भी बढ़ोतरी हुई है।
 

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now