Top News
Next Story
NewsPoint

Sriganganagar पूर्णिमा मेले के लिए पैदल यात्री सालासर के लिए रवाना

Send Push

श्रीगंगानगर न्यूज़ डेस्क, आश्विन शुक्ल पूर्णिमा पर सालासर स्थित हनुमान मंदिर में लगने वाले मेले के लिए पैदल यात्री गुरुवार सुबह से रवाना होने शुरू हो गए। किसी ने अगले दस दिन में सालासर बालाजी को धोक लगाने का फैसला किया है तो कोई डाक ध्वजा लेकर अगले तीन दिन में सालासर बालाजी के दरबार तक पहुंच जाएगा। इन संगठनों ने अपने स्तर पर भोजन का प्रबंध किया है वहीं कुछ संगठनों ने रास्ते में लंगर लगाने की व्यवस्था भी की है।

अल सुबह रवाना हुए पैदल यात्री

शहर के पुरानी अबादी स्थित झांकी वाले बालाजी मंदिर से सुबह करीब सवा चार बजे शहर के व्यापारियों का एक जत्था रवाना हुआ। अपने साथ अगले दस दिन की भोजन सामग्री और सुविधाओं के तमाम प्रबंध लेकर यह जत्था रवाना हुआ है।

प्रधान नरेश गोयल के नेतृत्व में रवना हुई टीम गुरुवार गांव लालगढ़ जाटान से आगे काफी दूरी तक निकल चुकी थी। उनके साथ पुनीत बंसल, अंकित डालमिया सहित 37 लोगों की टीम है। टीम ने अपने साथ पूरे रास्ते के लिए भोजन प्रबंध किया हुआ है। टीम एक दिन में निर्धारित दूरी तय करती है। यह पैदल यात्री संघ हर दिन दो बार पड़ाव डालता है। दोनों पड़ाव से पहले उनकी भोजन तैयार करने वाली टीम पहले पहुंचकर व्यवस्था कर देती है। ये व्यापारी तेरह अक्टूबर को एकादशी के दिन धोक लगाएंगे। व्यापारियों ने बताया कि शाम को पड़ाव के दौरान बालाजी का कीर्तन भी होता है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now