Top News
Next Story
NewsPoint

Sriganganagar अनूपगढ़ में करंट लगने से ३० वर्षीय युवक की मौत

Send Push

श्रीगंगानगर न्यूज़ डेस्क, अनूपगढ़ के गांव 7 पीजीएम में मंगलवार शाम लगभग 7 बजे एक खेत में ट्यूबवेल खोदते समय दो युवक 11 हजार वोल्ट की बिजली की तारों की चपेट में आ गए। घटना के समय पास में काम कर रहे युवक के चचेरे भाई रामचंद्र ने सतर्कता दिखाते हुए लकड़ी के डंडे का उपयोग कर अपने भाई को तारों की चपेट से छुड़वा लिया, लेकिन दूसरे युवक की करंट लगने से मौके पर ही मौत हो गई।

घायलों को तुरंत राजकीय चिकित्सालय लाया गया, जहां एक युवक जोतसिंह (30) को दो डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। दूसरे युवक चंद्रभान (29) की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसके परिजन उसे निजी अस्पताल ले गए, जहां उसका उपचार जारी है।

पुलिस हेड कांस्टेबल पदम सिंह ने घटना स्थल पर पहुंचकर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि मृतक जोतसिंह का शव मोर्चरी में रखवा दिया गया है, जिसका बुधवार को पोस्टमार्टम किया जाएगा।

हेड कांस्टेबल ने बताया कि मृतक के परिजनों के अनुसार, जोतसिंह, चंद्रभान और रामचंद्र खेत में ट्यूबवेल खोद रहे थे। जब जोतसिंह ने थोड़ी दूरी पर रखे लोहे के टोचन को उठाने के लिए ट्यूबवेल के पास आया, तो वह 11 हजार वोल्ट की तारों की चपेट में आ गया। जैसे ही टोचन तारों से टकराया, जोतसिंह भी करंट की चपेट में आ गया। जब चंद्रभान ने उसे छुड़ाने का प्रयास किया, तो वह भी करंट लगने से प्रभावित हो गया।

इस बीच, रामचंद्र ने शोर मचाया और पास में पड़े लकड़ी के डंडे से टोचन को तार से अलग कर दिया, और चंद्रभान को रस्से से दूर किया। लेकिन तब तक जोतसिंह की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो चुकी थी। खेत के मालिक और आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और घायलों के परिजनों को सूचित कर दोनों को अस्पताल ले गए।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now