Top News
Next Story
NewsPoint

Sawai madhopur गंगापुर सिटी में बीमा कंपनियों के कर्मचारी बैठक में नहीं हुए शामिल

Send Push

सवाई माधोपुर न्यूज़ डेस्क, कलेक्ट्रेट में सोमवार को कलक्टर डॉ. गौरव सैनी की अध्यक्षता में सार्वजनिक आवश्यक सेवाओं के संबंध में बैठक आयोजित हुई। बैठक में कलक्टर ने बजट घोषणा, स्वच्छता ही सेवा गतिविधियां, सड़क, पेयजल एवं विद्युत आपूर्ति, मौसमी बीमारी, संपर्क पोर्टल, ई-फाइलिंग निस्तारण समय आदि की जिले में प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान कलक्टर ने बैठक में बीमा कम्पनियों के प्रतिनिधियों के उपस्थित नहीं होने पर नाराजगी जताई तथा बीमा कम्पनियों के प्रतिनिधियों को अगली बैठक में रिपोर्ट के साथ उपस्थित होने के निर्देश दिए।

बैठक में जिला कलक्टर ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को ई-फाइल निस्तारण समय एवं संपर्क पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों का समय पर निस्तारण करने के निर्देश दिए। साथ ही शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण तरीके से निस्तारण कर परिवादियों को राहत प्रदान करने के निर्देश दिए। साथ ही कलक्टर ने भ्रमण, निरीक्षण, रात्रि प्रवास को भी संपर्क पोर्टल पर दर्ज करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने पशुपालन विभाग एवं नगर परिषद के अधिकारियों को आपसी समन्वय से अभियान स्तर पर जिले में मौजूद पालतू एवं आवारा कुत्तों का टीकाकरण करवाने तथा आमजन को रेबीज से बचाने के लिए समुचित रिपोर्ट मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को भेजने को कहा। इस दौरान कलेक्टर ने मौसमी बीमारियों की रोकथाम के लिए मच्छर रोधी गतिविधियों, फोगिंग आदि की समीक्षा की तथा सीएमएचओ से भर्ती मरीजों के बारे में विस्तृत जानकारी ली।

डॉ. सैनी ने कृषि विभाग के अधिकारियों से क्रॉप कटिंग एवं फसल नुकसान आंकलन प्रक्रिया की जानकारी ली। साथ ही कृषि विभाग के अधिकारियों को अगली बैठक में विस्तृत रिपोर्ट के साथ उपस्थित होने के निर्देश दिए। साथ ही सभी स्तरों पर संबंधित तहसीलदार एवं कृषि विभाग के अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर हर सप्ताह क्रॉप कटिंग एवं फसल नुकसान आंकलन की समीक्षा कर रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए। साथ ही क्रॉप कटिंग प्रयोग समय पर पूर्ण कर निर्धारित समय में भिजवाने के निर्देश दिए।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now