Top News
Next Story
NewsPoint

Bikaner जमीनी विवाद में पंचायत के दौरान युवक की हत्या, मामला दर्ज

Send Push

बीकानेर न्यूज़ डेस्क, बीकानेर कानासर छोटी ढाणी में जमीन विवाद पर दो पक्षों में पंचायती के दौरान एक पक्ष के लोगों ने धारदार हथियारों से हमला कर युवक की हत्या कर दी। हमले में उसके दो साथी भी घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। वारदात के बाद हमलावर फरार हो गए।कानासर छोटी ढाणी में एक पक्ष के शंकरलाल, ओमप्रकाश व इनके परिवार के लोगों का दूसरे पक्ष के सोहनलाल, शांतिलाल उर्फ सतु व उनके परिजनों से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। शुक्रवार को दिन में दोनों पक्षों के लोगों में विवाद सुलझाने के लिए छोटी ढाणी में माताजी के मंदिर स्थित चौकी पर पंचायती चल रही थी। इस दौरान शंकरलाल पक्ष की ओर से बजरंग कुम्हार वहां पहुंचा तो दूसरे पक्ष के लोगों ने उस पर धारदार हथियारों, डंडों से हमला कर दिया।

राहुल और सीताराम उसे बचाने पहुंचे तो उन पर भी हमला किया। बजरंग की मौके पर ही मौत हो गई और उसके दोनों साथी घायल हो गए जिन्हें पीबीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया। वारदात के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए। इत्तला मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। बजरंग के पिता सत्यनारायण कुम्हार की ओर से बीछवाल थाना पुलिस को रिपोर्ट दी गई है।   रिपोर्ट में बताया गया है कि दोपहर एक से दो बजे के बीच दोनों पक्षों में समझौता वार्ता चल रही थी। इस दौरान विजय कुमार ने बजरंग को फोन कर गालियां निकाली और मौके वार्ता स्थल पर बुलाया। बजरंग अपने राहुल के साथ कार लेकर पहुंचा तो उतरते ही सोहनलाल, शांतिलाल पक्ष के लोग बजरंग की तरफ दौड़े और छिपाकर रखे धारदार हथियारों से बजरंग की कनपटी पर वार किया। उसके बाद सिर के पीछे मारा। उसने शोर मचाया तो सोहनलाल ने लाठी व शांतिलाल ने हॉकी से हमला किया। शंकर, गणेश, मांगीलाल ने धारदार चाकुनुमा हथियारों से बजरंग के पेट, कमर पर वार किए। राजूराम, भागीरथ, सोहनलाल किशन व उनके साथ आए 15-20 अन्य ने लाठी-सरिया व थाप-मुक्कों से मारा।

राहुल व सीताराम ने बीचबचाव किया तो उन पर भी हमला किया जिससे वे घायल हो गए। बजरंग की मौके पर ही मौत हो गई। वारदात के बाद हमलावर धमकियां देकर फरार हो गए। बीछवाल पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। एएसपी सिटी दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि आरोपियों की तलाश में अलग-अलग टीमों ने उनके ठिकानों पर दबिश दी है। उनकी तलाश की जा रही है।

आरोपी जमीन की कीमत ज्यादा मांग रहे थे, बजरंग ने पंचायती में भाव कम बताए

गुरुवार को भी दोनों पक्षों के बीच पंचायती हुई थी जिसमें आरोपी पक्ष के लोग विवादित जमीन की कीमत ज्यादा मांग रहे थे। जबकि, दूसरे पक्ष की ओर से बोलते हुए बजरंग ने जमीन की कीमत कम बताई। आरोपी पक्ष के लोग इससे नाराज हो गए और रंजिश पाल ली। शुक्रवार को पंचायती के दौरान आरोपी पक्ष के लोग पहले से ही तैयारी के साथ पहुंचे और हथियार छिपा रखे थे। बजरंग नहीं पहुंचा तो उसे फोन कर बुलाया गया। उसके आने पर हमला कर मौत के घाट उतार दिया।  कानासर छोटी ढाणी में एक से डेढ़ बीघा जमीन है। वहां सात दशक पहले शंकरलाल, ओमप्रकाश व उनके परिवार के लोगों ने सात-आठ मकान बनाए और रहने लगे। अब दूसरे पक्ष के सोहनलाल, शांतिलाल ने दावा किया कि जहां मकान बनाए गए, वह जमीन उनकी है जो उनके पूर्वजों के पास थी। उन्होंने अपना हक जताते हुए जमीन खाली करने या उसके कीमत मांगी और विवाद शुरू हो गया।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now