Top News
Next Story
NewsPoint

Jaisalmer BSF डीजी ने कहा- हम किसी भी तरह की चुनौती का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार

Send Push

जैसलमेर न्यूज़ डेस्क, जैसलमेर भारत की पहली रक्षा पंक्ति सीमा सुरक्षा बल के डीजी दलजीत चौधरी ने भारत-पाकिस्तान सरहद का दौरा कर सुरक्षा का जायजा लिया। भारत-पाक बॉर्डर स्थित बार्डर पोस्ट मुरार पर तैनात जवानों से बातचीत कर उनका हौसला बढ़ाया और सीमा सुरक्षा बल मुख्यालय नई दिल्ली की ओर से जवानों के लिए चलाई जा रही योजनाओं से अवगत कराया। इस दौरान जवानों को संबोधित करते हुए डीजी BSF ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल किसी भी तरह की चुनौतियों का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है।सीमा सुरक्षा बल के डीजी दलजीत सिंह चौधरी दो दिवसीय राजस्थान फ्रंटियर के दौरे पर जैसलमेर पहुंचे। जैसलमेर से सेक्टर दक्षिण के मुरार बीओपी के लिए रवाना हुए जहां अंतरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र का दौरा किया। BSF के दक्षिण सेक्टर के डीआईजी विक्रम कुंवर व 108वीं बटालियन के कमांडेंट अनु टी पी ने DG का स्वागत किया।

पाकिस्तान सरहद पर पहुंचे डीजी

डीजी दलजीत चौधरी ने जैसलमेर से लगती भारत- पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के मौजूदा सुरक्षा स्थिति, सीमा के प्रबंधन की जटिलताओं और बॉर्डर पर होने वाले विभिन्न ऑपरेशनल गतिविधियों के बारे में जानकारी ली। वहीं जैसलमेर बॉर्डर के डोमिनेशन और चुनौतियों से भी रुबरू हुए। इस दौरान सीमा सुरक्षा बल के आईजी एमएल गर्ग, उप महानिरीक्षक G, विदुर भारद्वाज और अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

तारबंदी का मुआयना किया

दलजीत चौधरी ने सीमा चौकी पर मुरार चौकी पर तैनात जवानों से बातचीत कर उनका हौसला बढ़ाया और सीमा सुरक्षा बल मुख्यालय नई दिल्ली की ओर से जवानों के लिए चलाई जा रही योजनाओं से अवगत कराया। चौधरी मुरार चौकी के बाद नलका सीमा चौकी पहुंचे और अंतरराष्ट्रीय सीमा के साथ लगती तारबंदी का मुआयना किया। गौरतलब है कि नलका सीमा चौकी पर सुरक्षा का जिम्मा महिला जवानों के हाथ में है। महानिदेशक ने बीओपी पर मौजूद सीमा भवानी से बात की तथा उनका मनोबल बढ़ाया।

चुनौतियों का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए हर दम तैयार

डीजी BSF दलजीत चौधरी ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि सीमा सुरक्षा बल देश की पहली रक्षा पंक्ति है एवं सीमा सुरक्षा बल के अधिकारी एवं जवान सभी जगह सतर्क एवं सीमा सुरक्षा के प्रति प्रतिबद्ध है। किसी भी तरह के चुनौतियों का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए हर दम तैयार है। साथ ही कहा कि रात-दिन इस मुश्किल इलाके की सुरक्षा में तैनात अधिकारियों एवं जवानों पर सीमा सुरक्षा बल को तथा पूरे देश को गर्व है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now