Top News
Next Story
NewsPoint

Churu मीनू वर्मा ने संभाला एसडीएम का पदभार, क्षेत्र की पहली महिला अधिकारी

Send Push
चूरू न्यूज़ डेस्क, चूरू लगभग एक माह के इंतजार के बाद सादुलपुर तहसील क्षेत्र में पहली बार एक महिला के रूप में एसडीएम मीनू वर्मा ने कार्यभार संभाल लिया है। अब तहसील क्षेत्र में पंचायत समिति प्रधान विनोद देवी तथा नगर पालिका अध्यक्ष रजिया गहलोत के बाद एसडीएम मीनू वर्मा महिला अधिकारी के रूप में क्षेत्र के लोगों की जन समस्याओं का निराकरण करेंगी। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि क्षेत्र की प्रमुख जन समस्याओं को समझकर प्राथमिकता के साथ निराकरण करने का प्रयास करेंगी। उन्होंने आगे कहा कि सरकार की योजनाओं से हर जरूरतमंद व्यक्ति को लाभान्वित करने के साथ-साथ सरकारी अस्पतालों में मौसमी वायरल बीमारियों की रोकथाम के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे तथा पानी, बिजली और चिकित्सा जैसी बुनियादी सुविधा के लिए प्रमुखता से कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि दीपावली पर नजदीक है तथा नवरात्रा कार्यक्रम चल रहे हैं जिसके कारण शहर में सफाई व्यवस्था को प्राथमिकता के साथ पूरा करने का काम किया जाएगा। एसडीएम मीनू वर्मा ने कहा कि लैगशिप योजनाओं को फॉलो प्ले कर अधिक से अधिक जनता को लाभान्वित करने का प्रयास किया जाएगा तथा सभी विभागिए प्राप्त दिशा निर्देशों की पालना कर जनता को लाभान्वित किया जाएगा। इसके अलावा जनसुनवाई को प्रभावी करेगी ताकि आमजन को लाभ मिल सके तथा प्राप्त समस्याओं का समय पर निराकरण करेंगे अन्य प्रमुख समस्याओं पर विचार विमर्श कर समाधान करने का प्रयास किया जाएगा। इससे पूर्व कार्मिकों ने गुलदस्ता प्रदान कर एसडीएम का स्वागत किया

एसडीएम वर्मा ने ली ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक

नवनियुक्त एसडीएम मीनू वर्मा ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर क्षेत्र की समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की तथा बिजली, तथा अधिकारियों को अपने दायित्व के प्रति किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरतने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि दीपावली का पर्व नजदीक है, जिसको मध्य नजर रखते हुए आमजन की मूलभूत व्यवस्थाओं में सुधार करें तथा कहा कि बिजली, पानी व साफ-सफाई व्यवस्था सहित अन्य व्यवस्थाओं में किसी भी प्रकार की कोताही को बर्दाश्त नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक विभाग ध्यान दे कि आने वाला कोई भी परिवादी नाराज होकर ना जाये, परिवादी संतुष्ट होकर जावे। बैठक में जिन विभागों के अधिकारी अनुपस्थित रहे उनके खिलाफ नोटिस जारी करने की चेतावनी दी। उन्होंने पीएमओ हर्षिता राव से अस्पताल में आ रहे मरीजों के बारें में जानकारी लेकर बढती मरीजों की संया पर चिंता जाहिर करते हुए शहर के वार्डों में फॉगिंग करवाने तथा डेंगू एवं अन्य बीमारियों के आमजन को सजग रहने के लिए अधिकाधिक प्रचार-प्रसार करवाने के निर्देश दिए। वन विभाग के अधिकारियों से निर्धारित लक्ष्य के अनुसार लगाए गए पौधों के बारे में जानकारी लेकर उनकी सार-संभाल की करवाने के निर्देश दिए। साथ ही पशुपालन विभाग के अधिकारियों से पशुओं के बारे में जानकारी ली।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now