Top News
Next Story
NewsPoint

Kota 180 डिग्री व्यू-टनल में दिखेंगी 200 प्रकार की रंग-बिरंगी मछलियां

Send Push
कोटा न्यूज़ डेस्क, कोटा 131वें राष्ट्रीय मेला दशहरा में अंडरवाटर का अहसास रोमांचित कर देगा। मेला परिसर में एक नए आकर्षण के तौर पर 180 डिग्री व्यू टनल बन रही है, जिसमें दो सौ से अधिक प्रजातियों की रंग-बिरंगी मछलियां नजर आएंगी। टनल से गुजरने पर गहरे समुद्र के अंदर पनडुब्बी में रहने जैसा एहसास होगा। यहां आधे इंच से लेकर 3 फीट तक की मछलियां दिखाई देंगी। टनल के लिए वातानुकूलित डोम तैयार कर दिया गया है।

निगम में होगा रामायण पाठ : नवरात्रि स्थापना के साथ ही निगम परिसर में रामायण का पाठ होगा। मेले में आने वाले नागरिकों के वाहनों की सुरक्षा के लिए पार्किंग में चाक-चौबंद इंतजाम किए जाएंगे। यह निर्णय मेला समिति की मंगलवार को आयोजित बैठक में लिया गया। मेला समिति अध्यक्ष ने बताया कि निगम परिसर में स्थित मंदिर में 3 अक्टूबर से रामायण पाठ शुरू होगा। पूर्णाहुति 10 अक्टूबर को होगी, जिसके बाद सुंदर कांड पाठ का आयोजन भी किया जाएगा।

वाहन गुम हुआ तो ठेकेदार करेगा भरपाई : उन्होंने बताया कि मेले में आने वाले लोगों की शिकायत रहती है कि अधिकृत पार्किंग में भी उनके वाहन सुरक्षित नहीं रहते। इसको देखते हुए पार्किंग ठेकेदार को पाबंद किया गया है कि यदि पार्किंग से कोई वाहन गायब होता है तो नुकसान के भरपाई की जिम्मेदारी ठेकेदार की होगी।

निशुल्क बस सेवा के लिए कलक्टर को लिखा पत्र : मेले में श्रीराम लीला मंचन और श्रीरामकथा वाचन के दौरान लोगों को लाने ले जाने के लिए बसों की निशुल्क व्यवस्था करने के लिए मेला समिति अध्यक्ष विवेक राजवंशी ने मंगलवार को जिला कलक्टर को पत्र लिखा।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now