Top News
Next Story
NewsPoint

Sirohi घर-घर हुई घट स्थापना, गरबा नृत्य की होगी धूम

Send Push
सिरोही न्यूज़ डेस्क, सिरोही   जिलेभर में शारदीय नवरात्रि महोत्सव का गुरुवार को घट स्थापना के साथ आगाज हुआ। इस दौरान शुभ मुहूर्त में मंदिरों व घरों में पूजा अर्चना कर घट स्थापना की गई। इस दौरान मंदिरों में विशेष अनुष्ठान शुरू हुए। पहले नवरात्र पर माता के मंदिरों में दर्शनों के लिए भक्तों की कतार लगी रही। भक्तों ने विधि-विधान से पूजा अर्चना कर सुख समृद्धि की कामना की। नवरात्र को लेकर मंदिरों को आकर्षक रूप से सजाया गया है।कई मंदिरों में सुबह से ही भक्तों की भीड़ रही।

जिले में आज से रहेगी गरबा महोत्सव की धूम

इधर, नवरात्रि महोत्सव शुरू होते ही सिरोही जिले में गांव-गांव में गरबा महोत्सव परवान पर रहेगा। आज से 9 दिन तक रात्रि में गरबा नृत्य की धूम रहेगी। इसको लेकर पांडाल सजाने सहित अन्य व्यवस्थाओं को लेकर कई दिन पहले से तैयारियां चल रही थीं। गरबा महोत्सव को लेकर हर वर्ग में उत्साह देखते ही बन रहा है। वहीं, शक्ति पीठ आरासुरी मंदिर में भी नवरात्रि महोत्सव को लेकर दिनभर भक्तों की भीड़ रही। सिरोही के रामझरोखा मैदान, संतोषी माता मंदिर, मातर माता, चामुण्डा माता मंदिर, चौसठ जोगनी, पुलिस लाइन स्थित अबाजी मंदिर, आशापुरा टेकरी समेत गई जगह नौ दिन तक गरबा महोत्सव की धूम रहेगी।

जावाल. कस्बा समेत आसपास गांवों में नवरात्रा पर घट स्थापना की गई। इस दौरान साचियाव माता मंदिर परिसर में पंडित हेमंत ओझा व ठाकुर रामवीरसिंह ने मंत्रोच्चारण के साथ शुभ मुहूर्त में घट स्थापना की गई । नवरात्रा के प्रथम दिन देवी-देवताओं की वेशभूषा में गरबा नृत्य किया।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now