Top News
Next Story
NewsPoint

Churu बेकार सामान से जुगाड़ बनाने की कोशिश नाकाम, प्रस्ताव नहीं हुआ पास

Send Push
चूरू न्यूज़ डेस्क, चूरू   जिले की सबसे बड़ी निकाय संस्था चूरू नगर परिषद में एक अजीबो गरीब स्थिति हो गई जब सत्ता पक्ष ने ही खेला कर दिया और गत दिवस हुई विशेष बैठक में नकारा सामान की नीलामी मुद्दे को पास करना तो दूर विचार तक नहीं किया गया। जिससे परिषद की नकारा सामान के निस्तारण के लिए लगाए जुगाड़ की जुगत नाकाम हो गई। हुआ यूं की गुरुवार को भाजपा के 22 पार्षदों के कहने पर आयुक्त ने सभापति को सूचना देते हुए विशेष बैठक बुलाई जिसमें प्रस्तावित चार मुद्दों में एक मुद्दा था नगर परिषद में 1963 से खरीदे गए सामान से लेकर इस दशक तक के नकारा हुए सामान की नीलामी का। बैठक में इस मुद्दे तक बात पहुंचती की कि बिना चर्चा के पेच फंस गया और नीलामी अटक कर रह गई।

यह था नकारा सामान

नगर परिषद में 1963 से 1977 तक खरीदे गए ट्रेक्टर, इसके बाद के वर्षों में खरीदी गई ट्रेक्टर ट्रॉली, ऑटो टीपर, क्रेन जनरेटर, डीजी जनरेटर, पंप सेट जो नकारा और अनुपयोगी हो चुके हैं कि नीलामी करने के वास्ते सूची सहित इसे सदन के पटल पर रखा गया। इसके अलावा बिजली मोटर, लाइट पोल, लकड़ी के बोर्ड, प्लास्टिक कुर्सिया, रिवॉलविंग और विजीटर कुर्सिया, टेबले, पाइप, कचरा पात्र, हाथ ट्रॉली, पंखे, प्रिंटर, मोनिटर, सीपीयू, कूलर, लोहे की जालिया, बेट्री और दमकल की टंकी आदि सहित कई प्रकार के नकारा हो चुके सामान की नीलामी होनी थी।

परिषद में नहीं है रखने की जगह

नगर परिषद में नकारा सामान रखने की जगह तक नहीं है। ट्रैक्टर और ट्रॉलिया जंग खा रही है। बरसों पुराने अनुपयोगी हो चुके सामान से परिषद का परिसर भी बदरंग हो रहा है। परिषद के खारिज हो चुके सामान के अलावा अतिक्रमण के दौरान हटाए गए सामान भी परिसर में जहां तहां पड़ा है। नगर परिषद मण्डल की ओर से बैठकों में कई बाद इस सामान के निस्तारण की बातें भी हुई।लेकिन जब इस पर बात हुई सत्ता पक्ष की ना लॉबी विपक्ष की हां लॉबी पर भारी पड़ी।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now