Top News
Next Story
NewsPoint

Bundi अतिक्रमण मुक्त हुआ बबूली का मुक्तिधाम मार्ग, लोगों को राहत

Send Push
बूंदी न्यूज़ डेस्क, बूंदी  नैनवां उपखण्ड की रजलावता ग्राम पंचायत के बबूली गांव के मुक्तिधाम मार्ग को अतिक्रमण मुक्त करा दिया। अतिक्रमण हटाने के लिए पूरा पुलिस व प्रशासनिक अमला मौजूद रहा।तहसीलदार रामराय मीणा, पुलिस उपाधीक्षक शंकरलाल मीणा, नायब तहसीलदार रामदेव खरेडिया, नैनवां थानाधिकारी महेंद्रकुमार यादव, करवर थानाधिकारी, कानूनगो लीलाधर, पटवारी दिलीप गोयल, पंचायत समिति सदस्य रेशम सिंह मीणा, रजलावता पंचायत के सरपंच रामस्वरूप नागर दो थानों के पुलिस जाप्ते के साथ तीन जेसीबी लेकर अतिक्रमण हटाने पहुंचे। राजस्व विभाग की टीम ने पहले मुक्तिधाम मार्ग का सीमा ज्ञान किया। शाम साढ़े पांच बजे अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई कर मार्ग को अतिक्रमण मुक्त करा दिया।

बार-बार बदलते रहे तिथियां

बबूली के मुक्तिधाम मार्ग का अतिक्रमण हटाने के लिए उपखण्ड अधिकारी के आदेश पर तहसीलदार ने 15 मई को पहला आदेश जारी कर 25 जून को अतिक्रमण हटाने की तिथि तय की थी, उस दिन विवाद होना बताकर अतिक्रमण नही हटाया। उसके बाद 28 जून को दूसरा आदेश जारी कर 4 जुलाई को अतिक्रमण हटाने की तिथि तय की गई। उस दिन प्रभारी बनाए नायब तहसीलदार के अन्य राजकार्य में ड्यूटी लगी होने से उस दिन भी अतिक्रमण नही हट पाया। तीसरी बार 29 जुलाई को आदेश जारी कर अतिक्रमण हटाने के लिए 5 अगस्त की तिथि तय की गई। उस दिन बारिश अधिक होना बताकर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई नही की गई। चौथी बार 19 सितंबर को आदेश जारी कर अतिक्रमण हटाने के लिए 24 सितंबर की तिथि तय की गई थी। उस दिन भी अतिक्रमण नही हटाया गया।

मुक्तिधाम के मार्ग के अतिक्रमण को हटाने के लिए बार-बार तिथियां बदलने को लेकर  25 सितंबर को तिथियां बदलते रहे, मुक्तिधाम मार्ग का अतिक्रमण नहीं हटा रहे शीर्षक खबर प्रकाशित होने के प्रशासन ने उसी दिन पांचवीं बार शुक्रवार की तिथि तय कर मार्ग को अतिक्रमण मुक्त करा दिया। सरपंच रामस्वरूप नागर ने बताया कि बबूली के मुक्तिधाम विकास के लिए 24 लाख रुपए की राशि स्वीकृत है। मुक्तिधाम तक सड़क निर्माण के लिए विधायक कोष से 13 लाख रुपए, मनरेगा योजना में नाला निर्माण के लिए 7 लाख रुपए व मुक्तिधाम स्थल विकास के लिए सांसद कोष से 4 लाख रुपए की राशि स्वीकृत हो रही है। अतिक्रमण होने से कार्य शुरू नही हो पा रहा था। प्रशासन ने अतिक्रमण हटा दिया। अब मुक्तिधाम को विकास कराया जाएगा।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now