Top News
Next Story
NewsPoint

Kota नर्सिंग छात्रा की डेंगू से मौत, अब तक डेंगू के 178 मामले

Send Push

कोटा न्यूज़ डेस्क, कोटा में एएनएम ट्रेनिंग सेंटर की छात्रा की तबीयत खराब होने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि छात्रा को डेंगू हुआ था। हालांकि चिकित्सा विभाग के अनुसार अभी तक रिपोर्ट नहीं मिली है। कोटा में डेंगू के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और अब यह जानलेवा हो रहा है। छात्रा नाजिया (21) कोटा के नयापुरा स्थित एएनएम ट्रेनिंग सेंटर से नर्सिंग कर रही थी। तीन चार दिन पहले उसे बुखार आया तो उसने कोटा में ही डॉक्टर्स से चैकअप कराया और इलाज ले रही थी। बुधवार को वह अपने गांव इटावा चली गई थी

जहां गुरुवार को उसके ड्रिप लगाई थी। गुरुवार को ही उसकी तबीयत ज्यादा खराब हुई तो घरवाले उसे लेकर इटावा अस्पताल पहुंचे जहां से उसे कोटा रेफर कर दिया गया। कोटा मेडिकल कॉलेज के नए अस्पताल में उसे लाया गया था जहां इलाज के दौरान उसकी गुरुवार को ही मौत हो गई। छात्रा के घरवालों के अनुसार डेंगू बुखार छात्रा के मस्तिष्क तक पहुंच गया था जिससे उसकी तबीयत बिगड़ी और उसकी मौत हो गई। इधर, छात्रा की मौत की जानकारी के बाद इटावा की चिकित्सा टीम ने छात्रा के घर पहुंचकर बीमारी की जानकारी ली।

वहीं नए अस्पताल के अधीक्षक डॉ. आशुतोष शर्मा ने बताया कि नाजिया इमजेंसी में आई थी, लेकिन उसकी पल्स व बीपी नहीं आ रहा था। वहीं सीएमएचओ डॉ. जगदीश सोनी ने बताया कि उनके पास डेंगू से मौत की कोई जानकारी नहीं आई है। मेडिकल कॉलेज से मृतका की रिपोर्ट भी नहीं आई है, लेकिन छात्रा में डेंगू जैसे लक्षण थे। कोटा जिले में डेंगू के जनवरी से अब तक 178 केस सामने आ चुके हैं।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now