Top News
Next Story
NewsPoint

भारतीय टीम में वापसी के लिए ईशान किशन को अभी करना होगा इंतजार

Send Push

संजू सैमसन ग्वालियर में छह अक्टूबर से बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाली सूर्यकुमार यादव की अगुआई वाली भारतीय टी20 टीम में दूसरे विकेटकीपर के स्थान के लिए ईशान किशन को पछाड़ सकते हैं। टीम की घोषणा इस हफ्ते होने की उम्मीद है। दूसरा टी20 नौ अक्टूबर को नई दिल्ली और तीसरा 12 अक्टूबर को हैदराबाद में होगा।

ऋषभ पंत का ध्यान इस सत्र में 10 टेस्ट मैच पर है तो संजू सैमसन फिलहाल खेल के सबसे छोटे प्रारूप में भारत के नंबर एक विकेटकीपर होंगे जबकि माना जा रहा है कि विदर्भ के जितेश दूसरे विकेटकीपर के लिए किशन से आगे चल रहे हैं। शेष भारत की टीम में किशन के चयन का यह भी मतलब है कि उनकी अंतरराष्ट्रीय वापसी में थोड़ी देरी हो सकती है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ 16 अक्टूबर से बेंगलुरु में शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के साथ शुभमन गिल, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह जैसे शीर्ष खिलाड़ियों को कार्यभार प्रबंधन कार्यक्रम के अंतर्गत आराम देने की संभावना है। कुछ खिलाड़ी इस मैच में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि वे एक से पांच अक्टूबर तक लखनऊ में शेष भारत और मुंबई के बीच होने वाले ईरानी कप का हिस्सा होंगे। इस साल जुलाई में जिम्बाब्वे में पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलने वाले कई खिलाड़ियों को मौका मिलेगा।

अवेश खान और अर्शदीप सिंह जैसे तेज गेंदबाज का टीम में चुना जाना लगभग तय है। दोनों शेष भारत टीम में नहीं हैं। भारतीय टीम ने फिलहाल बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है। भारत को शुक्रवार (27 सितंबर) से कानपुर में दूसरे टेस्ट खेलना है। दोनों टीमें मंगलवार को कानपुर पहुंचीं।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now