Top News
Next Story
NewsPoint

तीन दोस्तों ने खरीदा था एक पुराना सोफा, उसके अंदर से निकला लाखों का खजाना, लेकिन……..

Send Push

सोफे के अंदर पैसे मिलने की खुशी के कारण तीनों दोस्त रातभर चिल्लाते और खुशी मनाते रहे। हालांकि, सुबह होने के बाद उन्हें महसूस हुआ कि हो सकता है कि यह पैसे किसी जरूरतमंद के हों।

कई बार लोगों की किस्मत बहुत ही खराब होती है। उनके हाथ खजाना लगने के बाद भी उनकी किस्मत नहीं बदलती। ऐसा ही कुछ हुआ अमेरिका के न्यूयॉर्क के रहने वाले तीन दोस्तों के साथ। दरअसल, पाल्ट्ज स्थित स्टेट यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले इन दोस्तों ने एक साथ रूम लिया था। इस रूम में रखने के लिए उन्होंने एक पुराना सोफा खरीदा। यह सोफा उन्हें बहुत ही सस्ते में यानि मात्र 13 सौ रुपये में मिल गया था। तीनों दोस्त इस सोफे को खुशी-खुशी घर लेकर आए लेकिन जैसे ही उस पर बैठे, उन्हें अंदर से कुछ चुभता नजर आया।

इसके बाद जब तीनों ने सोफे का कवर हटाकर देखा तो उनके होश उड़ गए। तीनों दोस्तों को इस बदबूदार सोफे के कवर के नीचे 41 हजार डॉलर यानि साढ़े 34 लाख रुपये रखे हुए मिले। इसके बाद दोस्तों को लगा कि उनकी किस्मत बदल गई है। सोफे के अंदर पैसे मिलने की खुशी के कारण तीनों दोस्त रातभर चिल्लाते और खुशी मनाते रहे। हालांकि, सुबह होने के बाद उन्हें महसूस हुआ कि हो सकता है कि यह पैसे किसी जरूरतमंद के हों। इसके बाद उन्हें पता चला कि ये पैसे एक 91 साल की विधवा महिला के थे।

दोस्तों को पता चला कि विधवा ने पिछले 30 सालों में अपनी बचत से पाई-पाई इकट्ठा करके ये पैसे जमा किए थे। हालांकि, अनजाने में महिला के परिवार वालों ने सोफा इन तीन दोस्तों को बेच दिया था। इसके बाद तीनों दोस्तों ने आपस में चर्चा की। तीनोंं ने इस बात पर सहमति जताई कि महिला को उसका पैसा लौटा देना चाहिए। इन पैसों पर महिला का ही अधिकार है और वही उनकी असली मालिक है। तीनों दोस्तों ने एक बार फिर सोफे को ढंग से देखा तो पाया कि उसमें एक पर्ची रखी हुई है। इस पर्ची में महिला का पता और फोन नंबर था। इसके बाद तीनों दोस्त हडसन वैली में महिला के घर गए और सारा पैसा लौटा दिया।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now