Top News
Next Story
NewsPoint

बेटी ने किया स्कूल बंक ,पापा ने दी ऐसी सजा की सोच माे पर जाएंगे आप…..

Send Push

अमेरिका में स्कूल बंक करने पर एक पिता ने अपनी बेटी को ऐसी सजा दी, जिसे लेकर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है. लोगों का कहना है कि बच्चों को इस तरह की कठोर सजा देने से उनकी मानसिक और भावनात्मक सेहत पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है. उनका कहना है कि समझाने और संवाद का तरीका बेहतर हो सकता था.

बहुत से बच्चे हैं, जिनका पढ़ाई में मन नहीं लगता और वे क्लास टाइम में दोस्तों के साथ घूमने चले जाते हैं. इसे ‘बंक मारना’ भी कहते हैं. आपमें से भी कई लोगों ने पिक्चर देखने या क्रिकेट खेलने के लिए स्कूल या कॉलेज से बंक मारा होगा. अमेरिका में एक लड़की ने भी कुछ ऐसा ही किया. लेकिन जब यह बात उसके पिता को पता चली, तो आगबबूला होकर शख्स ने बेटी को ऐसी सजा दी कि जानकर आप सोचने पर मजबूर हो जाएंगे.

लड़की के पिता विन्स नायला ने अपने टिकटॉक अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वह बेटी के कमरे में कुछ टी-शर्ट और एक जोड़ी जूते छोड़कर बाकी सारा सामान निकालते हुए नजर आते हैं. वीडियो में लिखे कैप्शन के मुताबिक, नायला की बेटी ने मैथ्स की क्लास बंक की थी. इसलिए उसे सबक सिखाने के इरादे से उन्होंने उसके कमरे को जेल में बदल दिया और बिना किसी फैसिलिटी के उसी में दो दिन तक रहने के लिए उसे मजबूर किया.

उन्होंने यह भी लिखा, ‘मैं या तो बहुत अच्छा या बहुत खराब पिता भी हो सकता हूं. लेकिन उसकी गलती की यही सजा है. इसलिए मैंने उससे सुख-सुविधाओं वाली सारी चीजें वापस ले ली हैं.’ नायला की ये पोस्ट देखते ही देखते वायरल हो गई और वीडियो पर अब तक साढ़े 3 करोड़ से अधिक व्यूज आ चुके हैं. इसके अलावा बड़ी संख्या में लोगों ने प्रतिक्रयाएं दर्ज की हैं.

कई लोगों ने पिता के तरीके को अनुचित ठहराया है. लोगों का मानना है कि बच्चों को इस तरह से कठोर सजा देने से उनकी मानसिक और भावनात्मक सेहत पर नकारात्मक असर पड़ सकता है. उनका कहना है कि बच्चों को समझाने के लिए संवाद का तरीका बेहतर हो सकता था. वहीं, दूसरी ओर कुछ लोग इस पिता के फैसले को अपना समर्थन दे रहे हैं, यह कहते हुए कि बच्चों को अनुशासन सिखाने के लिए कभी-कभी कठोर भी बनना जरूरी है.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now