Top News
Next Story
NewsPoint

मिचेल स्टार्क ने तोड़ा मिचेल जॉनसन का महारिकॉर्ड, सिर्फ 123 वनडे में ऑस्ट्रेलिया के लिए बना दिया ये रिकॉर्ड

Send Push
image

Mitchell Starc Surpasses Mitchell Johnson: ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने मंगलवार (25 सितंबर) को चेस्टर ले स्ट्रीट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मैच में 8 ओवर में 63 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। इसके साथ ही स्टार्क ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में मिचेल जॉनसन को पछाड़कर तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। बतौर बाएं हाथ के गेंदबाज वह ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

स्टार्क के अब 123 मैच में 241 विकेट हो गए हैं और उन्होंने जॉनसन को पीछे छोड़ा, जिन्होंने अपने वनडे करियर मे 153 मैच में 239 विकेट हासिल किए थे। पारी के तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर इंग्लैंड के ओपनर फिल सॉल्ट को आउट कर स्टार्क ने यह कीर्तिमान बनाया। इसके बाद उन्होंने बेन डकेट को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया और विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 11 रन हो गया।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे में सबसे ज्य़ादा विकेट लेने के मामले में 380 विकेट के साथ ग्लेन मैक्ग्राथ औऱ ब्रेट ली संयुक्त रूप से पहले नंबर पर हैं औऱ 291 विकेट लेकर शेन वॉर्न दूसरे नंबर पर हैं।

स्टार्क इस सीरीज के पहले मुकाबले में नहीं खेले थे, इसके बाद अगले दो वनडे मैचों में उन्होंने पांच विकेट चटकाए हैं।

England beat Australia in 3rd ODI by 46 runs#EngvsAus #HarryBrook pic.twitter.com/8sxAjdGKXw

mdash; CRICKETNMORE (@cricketnmore) September 25, 2024

गौरतलब है कि इस मुकाबले में इंग्लैंड ने डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार ऑस्ट्रेलिया को 46 रन से हरा दिया। सीरीज में इंग्लैंड की यह पहली जीत है। पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट के नुकसान पर 304 रन बनाए। जिसमें एलेक्स कैरी ने 65 गेंदों में नाबाद 77 रन और स्टीव स्मिथ ने 82 गेंदों में 60 रन की पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरूआत खराब रही, लेकिन हैरी ब्रूक और विल जैक्स की जोड़ी ने पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 156 रन जोड़े। ब्रूक ने अपने वनडे करियर का पहला शतक लगाते हुए 94 गेंदों में नाबाद 110 रन की पारी खेली, वहीं जैक्स ने 82 गेंदों में 84 रन बनाए।

Also Read: Funding To Save Test Cricket

37.4 ओवर के बाद बारिश के कारण मुकाबला रूका, लगातार तेज बारिश के कारण अंपायरों ने मुकाबला खत्म करने का फैसला किया गया। क्योंकि उस समय इंग्लैंड टीम डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार 46 रन आगे थी, इसलिए उसे विजेता घोषित किया गया ।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now