Top News
Next Story
NewsPoint

BCCI ने नए NCA का किया उद्घाटन, खिलाड़ियों को दी ढेर सारी सुविधाओं की सौगात

Send Push
image

क्रिकेट के खिलाड़ियों को बेहतर से बेहतर सुविधाएं मिले इसके लिए बीसीसीआई ने रविवार को बेंगलुरु में नई नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) का उद्घाटन किया। इस नयी अकादमी को अब बीसीसीआई सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के नाम से जाना जाएगा।

नया NCA बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास 40 एकड़ से ज्यादा जमीन पर फैला हुआ है। इसमें कुल तीन वर्ल्ड क्लास मैदान है। इसके अलावा यहाँ पिचों की संख्या 85 है। इसमें इनडोर और आउटडोर दोनों एरियाज शामिल हैं। नई तकनीक से भरपूर NCA खिलाड़ियों को बेहतर ट्रेनिंग करने में मदद करेगा।

THE NCA RENAMED AS #39;BCCI CENTRE OF EXCELLENCE#39;: - 3 grounds. - 86 pitches. - International playing field. - Top class drainage system. - Indoor practice arena. - Adjustable pitches analytical tools. - Dedicated rehabilitation centre. - Support for athletes outside cricket. pic.twitter.com/b6KvoSj5dw

mdash; Mufaddal Vohra (@mufaddal_vohra) September 29, 2024

मुख्य मैदान की बात करें तो वो ग्राउंड ए है। इस ग्राउंड में 85 गज की बाउंड्री है और खेलने के लिए 13 लाल मीट्टी की पिच हैं। इसके अलावा अन्य ग्राउंड भी है जिन्हें अलग-अलग मिट्टी से तैयार किया गया है। खिलाड़ियों को प्रैक्टिस के लिए इसमें 45 शानदार आउटडोर नेट पिच भी हैं। फील्डिंग प्रैक्टिस एरिया के साथ-साथ छह आउटडोर रनिंग ट्रैक भी है। इनडोर प्रैक्टिस में यूके और ऑस्ट्रेलिया के प्रीमियम टर्फ के साथ आठ पिच हैं और 80 मीटर का कॉमन रन-अप एरिया भी है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now