Top News
Next Story
NewsPoint

पहला टी20 : अर्शदीप, वरुण की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने बांग्लादेश को 127 रन पर रोका

Send Push
image अर्शदीप सिंह (3-14) और वरुण चक्रवर्ती (3-31) ने तीन-तीन विकेट लेकर रविवार को यहां श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में पहले टी20 मैच में बांग्लादेश को 127 रन पर आउट कर दिया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज परवेज हुसैन इमॉन और लिटन दास टीम को अपेक्षित शुरुआत दिलाने में नाकाम रहे। अर्शदीप ने मैच की पांचवीं गेंद पर ही लिटन (4) को कैच आउट करा दिया।

मैच के तीसरे ओवर में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने इमॉन (8) को क्लीन बोल्ड कर बांग्लादेश की पारी को और मुश्किल में डाल दिया।

कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो और तौहीद हृदोय ने साझेदारी बनाने की कोशिश की और पावरप्ले में स्कोर बोर्ड पर रन जोड़ते रहे। भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने पांचवें ओवर में गेंदबाजी में पहला बदलाव किया जिसका शान्तो ने भरपूर लाभ उठाया। बांग्लादेश के कप्तान ने वरुण चक्रवर्ती पर दो लगातार चौके लगाए और अंतिम गेंद पर छक्का लगाया। ओवर में कुल 15 रन बने।

अपना पहला टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल रहे मयंक यादव पावर प्ले के अंतिम ओवर में आक्रमण में आए और 147.3 किमी प्रति घंटे की अधिकतम गति से एक मेडन ओवर फेंका। वह अपना पहला टी20 ओवर मेडन फेंकने वाले अजित अगरकर और अर्शदीप जैसे खिलाड़ियों की श्रेणी में शामिल हो गए।

छह ओवर के बाद बांग्लादेश का स्कोर 39/2 था। हालांकि, चक्रवर्ती ने अपने अगले ओवर में हृदोय (12) को आउट कर दिया। हार्दिक पंड्या ने लॉन्ग-ऑन पर उनका कैच लपका। महमूदुल्लाह पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आये, लेकिन टिक नहीं सके। मयंक ने अपने दूसरे ओवर में उन्हें अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय शिकार बनाया। महमूदुल्लाह सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए, जिससे बांग्लादेश का स्कोर 43/4 हो गया।

शान्तो ने जाकिर अली के साथ 14 रनों की छोटी साझेदारी की। चक्रवर्ती ने एक और झटका देते हुए आधी टीम को वापस पवेलियन भेज दिया।

अपने कप्तान का साथ देने मेहदी हसन मिराज आए। दोनों के बीच 18 रन की साझेदारी हुई। स्पिनर वाशिंगटन सुंदर ने शान्तो (27) को अपनी ही गेंद पर कैच कर पवेलियन भेज दिया।

टेलेंडर्स रिशाद हुसैन (11) और तस्कीन अहमद (12) ने कुछ रन जोड़े जबकि मेहदी दूसरे छोर पर मजबूती से खड़े रहे।

पंड्या ने शरीफुल इस्लाम (1) का ऑफ स्टंप उखाड़ दिया। अर्शदीप ने मैच की अंतिम गेंद पर मुस्तफिजुर रहमान (1) को क्लीन बोल्ड कर दिया। मेहदी 32 गेंदों पर तीन चौकों सहित 35 रन बनाकर नाबाद रहे, और बांग्लादेश की पूरी टीम 19.5 ओवर में 127 रन पर आउट हो गई।

टेलेंडर्स रिशाद हुसैन (11) और तस्कीन अहमद (12) ने कुछ रन जोड़े जबकि मेहदी दूसरे छोर पर मजबूती से खड़े रहे।

Also Read: Funding To Save Test Cricket

Article Source: IANS

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now