Top News
Next Story
NewsPoint

इस मामले में बुरे फंसे पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन, ED ने भेजा समन

Send Push
Mohammad Azharuddin (Photo Source: X/Twitter)

Enforcement Directorate (ED) ने हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन को समन भेजा है। अजहरुद्दीन के ऊपर HCA अध्यक्ष के कार्यकाल के दौरान पैसों की हेरा-फेरी करने का आरोप है। बता दें, वह सितंबर 2019 में अध्यक्ष बने थे लेकिन महज दो साल बाद जून 2021 में उन्हें पद छोड़ना पड़ा था।

यह मामला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए 20 करोड़ रुपये की राशि आवंटित की गई थी, इससे जुड़ा हुआ है।। इन पैसों से डीजल जनरेटर, फायरफाइटिंग सिस्टम और कुछ ऐसे काम थे जिन्हें पूरा किया जाना था। गुरुवार, 3 अक्टूबर को पूर्व क्रिकेटर के ईडी के सामने पेश होने की उम्मीद है।

अजहरुद्दीन ने आरोपों को बताया झूठा

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने एक इंटरव्यू के दौरान सारे आरोपों से इनकार किया और उन्हें झूठा और राजनीति से संबंधित बताया। बता दें, अजहरूद्दीन इंडियन नेशनल कांग्रेस के नेता भी है। उन्होंने कहा, “यह मेरी प्रतिष्ठा को बर्बाद करने के लिए मेरे प्रतिद्वंद्वियों द्वारा किया गया एक स्टंट है।”

ED ने समन भेजने से पहले तेलंगाना में 9 जगह छापेमारी की, इस दौरान जांच एजेंसी को डिजिटल उपकरण के साथ कई अहमद दस्तावेज भी मिले हैं। बता दें, HCA के CEO सुनीलकांत बोस ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत की है।

हैदराबाद में बनने वाला है नया क्रिकेट स्टेडियम

हैदराबाद सरकार शहर के बाहरी इलाके में एक नया इंटरनेशनल स्टेडियम बनाने की योजना बना रही है। मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने विधानसभा में खुलासा किया कि बीसीसीआई के साथ बातचीत चल रही है और उन्होंने 2024-25 के राज्य बजट से खेलों के लिए 321 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं। नया स्टेडियम बनने से आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद को घरेलू मैदान मिल सकता है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now