Top News
Next Story
NewsPoint

IND vs BAN: वरुण चक्रवर्ती और हेड कोच के बीच हुई गंभीर बातचीत, पूर्व कोच ने बताया क्या हुई होगी बात

Send Push

Varun Chakaravarthy & Gautam Gambhir (Photo Source: X)

टीम इंडिया के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने 1066 दिनों के अंतराल के बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी की। उन्होंने भारत के लिए आखिरी मुकाबला 2021 टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान खेला था, जहां भारत का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था। रविवार को ग्वालियर में बांग्लादेश के खिलाफ अपने कमबैक मैच में, उन्होंने 31 रन देकर 3 विकेट लेकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दर्ज किया, और तीन मैचों की सीरीज के पहले T20I में भारत की सात विकेट से जीत में योगदान दिया।

हालांकि इस मैच में भी वरुण चक्रवर्ती की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही थी। उन्होंने अपने स्पेल के पहले ही ओवर में 15 रन खर्च कर दिए। हालांकि इसके बाद दूसरे ओवर में तौहीद हृदोय और तीसरे ओवर में जेकर अली को आउट करके वापसी की। मैच के बाद टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर को चक्रवर्ती के साथ काफी देर तक बातचीत करते हुए देखा गया।

गौतम गंभीर और वरुण चक्रवर्ती की बातचीत को रवि शास्त्री ने किया डिकोड

मैच खत्म होने के बाद गंभीर और वरुण के बीच काफी सीरियस बातचीत होती नजर आ रही थी, जिसे रवि शास्त्री ने डिकोड करने की कोशिश की। 33 साल स्पिनर वरुण और गंभीर इससे पहले भी साथ काम कर चुके हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2024 आईपीएल खिताब जीता था, तब गंभीर इस फ्रेंचाइजी टीम के मेंटॉर थे और वरुण भी इसी टीम के लिए खेलते हैं।

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच और मौजूदा कमेंटेटर रवि शास्त्री ने इस बातचीत को देखकर कहा, ‘आप देख सकते हैं कि वरुण चक्रवर्ती और गौतम गंभीर आपस में बात कर रहे हैं। वरुण ने तीन विकेट निकाले, गौतम ने केकेआर में भी वरुण की गेंदबाजी को करीब से देखा होगा। हो सकता है गौतम उनको गेंदबाजी को लेकर बात कर रहे हों कि वह किस गति से गेंदबाजी कर रहे थे।’

शास्त्री ने आगे कहा, ‘या फिर बता रहे होंगे कि किस फील्डिंग के हिसाब से उन्हें गेंदबाजी करनी चाहिए। मोर्न मोर्कल भी वहां मौजूद हैं, जो वरुण के गेम में काफी सुधार ला सकते हैं।’ वरुण के लिए आईपीएल 2024 काफी अच्छा रहा, उन्होंने 14 मैचों में 21 विकेट चटकाए थे।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now