Top News
Next Story
NewsPoint

[Exclusive] हम टूर्नामेंट को पूरी दुनिया में ले जाएंगे: एलएलसी CEO रमन रहेजा

Send Push
LLC and Raman Raheja (Image Credit- Twitter X)

जनवरी 2022 में शुरू हुए लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LCC) का इस समय तीसरा सीजन खेला जा रहा है। तो वहीं इस टूर्नामेंट में भारत के अलावा दुनियाभर के कुछ फेमस क्रिकेटर भाग ले रहे हैं। फैंस को अभी तक टूर्नामेंट में कुछ रोमांचक मैच देखने को मिले हैं।

दूर्नामेंट के तीसरे सीजन में कुल छह टीमें खेल रही हैं। इन टीमों के नाम मणिपाल टाइगर्स, टोयम हैदराबाद, साउदर्न सुपर स्टार्स, इंडिया कैपिटल्स और कोणार्क सूर्यास ओडिशा और गुजरात ग्रेट्स हैं। इन टीमों की ओर से पूर्व दिग्गज क्रिकेटर जैसे सुरेश रैना, इरफान पठान, शिखर धवन, क्रिस गेल, इयान बेल और टी दिलशान आदि खिलाड़ी खेलते हुए नजर आ रहे हैं।

दूसरी ओर, टूर्नामेंट के सफल तीसरे सीजन के बीच लीग के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) (Raman Raheja) ने बड़ा बयान दिया है। रहेजा का कहना है कि अब वह टूर्नामेंट को पूरी दुनिया में ले जाने की कोशिश कर रहे हैं।

रमन रहेजा ने दिया बड़ा बयान

बता दें कि हाल में ही एलएलसी के जारी सीजन के मीडिया पार्टनर क्रिकट्रैकर के साथ एक इंटरव्यू में रमन रहेजा ने कहा- हां, हम पहले ही इसपर कुछ काम कर चुके हैं। हम अन्य देशों के साथ साझेदारी में हैं और हमने ओमान से शुरूआत की थी। इसके बाद हमने फ्रेंचाइजी माॅडल शुरू किए जैसे कि भारत में होते है।

इसके बाद हम कतर गए, इस साल भी हम लीग को कतर ले जाना चाहते थे, लेकिन दुर्भाग्य से मौसम ने हमें इसकी अनुमित नहीं दी। हम एलएलसी को दुनियाभर में ले जाएंगे। खासकर, उन देशों में जो क्रिकेट देखने के लिए बेताब हैं, और जहां बहुत ज्यादा इंटरनेशनल मैच नहीं होते।

रमन ने आगे कहा- दुनिया में यह लीग क्रिकेट की वह श्रेणी है, जो खाली है और हम उसे भरने की कोशिश कर रहे हैं। हम आईपीएल या किसी इंटरनेशनल क्रिकेट से प्रतिस्पर्धा नहीं करना चाहते हैं, बल्कि हम छोटे देशों में जाना चाहते हैं क्योंकि ये दिग्गज अपने साथ बहुत कुछ लेकर आते हैं जिससे युवा और इस खेल को अपनाने वाले देश वास्तव में प्रेरित हो सकते हैं।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now