Top News
Next Story
NewsPoint

ENG vs AUS 4th ODI: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को चटाई धूल, चौथे वनडे मैच में 186 रनों से हराकर 2-2 से सीरीज की बराबर

Send Push
ENG VS AUS 4th ODI (Source X)

ENG vs AUS 4th ODI Match Highlights: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है, जिसके 4 वनडे मैच खेले जा चुके हैं। इन 4 वनडे मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती 2 मैच जीते हैं, तो वहीं इंग्लैंड ने तीसरा और चौथा वनडे मैच अपने नाम किया।

इंग्लैंड ने चौथे वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बारिश से प्रभावित हुए 39 ओवर के मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 312 रन बनाए, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 24.4 ओवर में 126 रन पर ऑलआउट हो गई। इस तरह इंग्लैंड ने 186 रनों से मुकाबला जीत लिया।

ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती 2 वनडे मुकाबले जीते थे, जिसके बाद इंग्लैंड की टीम ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए लगातार 2 मैच जीते और फिलहाल सीरीज 2-2 की बराबरी पर मौजूद है। दोनों टीमों के बीच 5वां और निर्णायक मुकाबला 29 सितंबर को खेला जाएगा।

इंग्लैंड के लिए चौथा मुकाबला करो या मरो मुकाबले जैसा था, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया अगर यह मैच जीत जाता तो आसानी से वह सीरीज पर कब्जा कर लेता। हालांकि, इंग्लैंड ने कमाल की लड़ाई लड़ी।

इंग्लैंड की पारी

टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने कप्तान हैरी ब्रूक के अर्धशतक (58 गेंदों पर 87 रन), बेन डकेट (62 गेंदों पर 63 रन) और लियाम लिविंगस्टन के अर्धशतक (27 गेंदों पर 62* रन) की बदौलत 5 विकेट के नुकसान पर 312 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया।

ऑस्ट्रेलिया की पारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ ट्रैविस हेड-मिचेल मार्श ने पहले विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की। जिसमें मिचेल मार्श ने 28 और ट्रेविस हेड ने 34 रनों का योगदान दिया था। उसके बाद एलेक्स कैरी (13) और शॉन एबॉट (10) ही दहाई का आंकड़ा पार कर पाए। स्टीव स्मिथ (5), जोश इंग्लिस (8), मार्नस लाबुशेन (4) और ग्लेन मैक्सवेल (2) फ्लॉप रहे। इंग्लैंड के लिए मैथ्यू पॉट्स ने चार, ब्रायडेन कार्स ने तीन और जोफ्रा आर्चर ने दो विकेट लिए।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now