Top News
Next Story
NewsPoint

विराट और बाबर की तुलना की ही नहीं जा सकती है क्योंकि भारतीय खिलाड़ी…: जहीर अब्बास ने किया हैरतअंगेज खुलासा

Send Push
Virat Kohli and Babar Azam. (Image Source: X)

पूर्व खिलाड़ी जहीर अब्बास ने कहा है कि विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना की ही नहीं जा सकती है, क्योंकि भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज पाकिस्तानी खिलाड़ी से काफी आगे हैं। बता दें कि, विराट कोहली ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटिंग करियर की शुरुआत बाबर आजम से काफी पहले कर दी थी, लेकिन इसके बावजूद इन दोनों खिलाड़ियों के फैंस के बीच इस चीज को लेकर हमेशा ही भिड़ंत होती रहती है कि कौन बेहतर बल्लेबाज है।

ऐसे कई रिकॉर्ड्स है जो विराट कोहली ने बनाए और तोड़े हैं। विराट कोहली ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटिंग करियर में 27000 से ज्यादा रन बनाए हैं जिसमें 80 शतक शामिल है। वहीं बाबर आजम ने अभी तक 31 शतक बनाए हैं और वो 14000 रन के करीब है। विराट कोहली ने 2023 में 66 से अधिक की औसत से रन बनाए थे, जबकि बाबर आजम का औसत 40 के नीचे था।

क्रिकेट पाकिस्तान के मुताबिक, बातचीत के दौरान जहीर अब्बास ने कहा कि, ‘इन दोनों ही खिलाड़ियों के बीच तुलना करना बेकार की बात है। विराट कोहली हर मैच में रन बनाते हैं जबकि बाबर आजम किसी भी मैच में रन नहीं बनाते हैं तो इन दोनों की तुलना कैसे की जा सकती है? जो इंसान रन बनाता है वो ज्यादा बेहतर खिलाड़ी होता है।

बाबर आजम को टीम से हटा देना चाहिए अगर वो रन नहीं बना रहे हैं तो। ऐसा इसलिए भी क्योंकि वो हमारे अहम बल्लेबाज हैं और अगर वो ही बड़ा स्कोर नहीं बना रहे हैं तो उन्हें टीम से बाहर कर देना चाहिए।

टीम इंडिया ने बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया

बता दें कि, टीम इंडिया ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश को 2-0 से हराया। भले ही विराट कोहली इस मैच में बड़ा स्कोर ना बना पाए हो, लेकिन उन्होंने अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण रन बनाए। उनका प्रदर्शन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हमेशा ही शानदार रहा है।

बाबर आजम की बात की जाए तो पिछले काफी समय से उन्हें टीम के लिए महत्वपूर्ण पारी खेलते हुए देखा नहीं गया है। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने से पहले बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ दो मैच की टेस्ट सीरीज खेली थी, जिसे उन्होंने 2-0 से अपने नाम किया था।

image

IPL 2025: कोलकाता नाइट राइडर्स इन 6 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन

image

भारत के लिए सबसे तेज 300 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज-

image

IPL 2025: मुंबई इंडियंस इन 6 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन

image

IPL 2025: वो 6 कैप्ड भारतीय प्लेयर्स जिन्हें अनकैप्ड के रूप में किया जाएगा रिटेन

image

विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरे किए 27 हजार रन, टूटा तेंदुलकर का रिकॉर्ड

image

IPL 2025: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) इन 6 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन

image

T20 क्रिकेट में एक साल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज-

image

IPL 2025: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) इन 6 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन

image

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार 600+ स्कोर बनाने वाली टीमें-

image

IPL 2025: दिल्ली कैपिटल्स इन 6 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now