Top News
Next Story
NewsPoint

Zim Afro T10 2024: सिकंदर रजा की कप्तानी में 5 रन से रोमांचक जीत हासिल कर Joburg Bangla Tigers ने जीता खिताब

Send Push
Joburg Bangla Tigers (Photo Source: X/Twitter)

Zim Afro T10 2024 का फाइनल मुकाबला जोबर्ग बांग्ला चाइगर्स और केपटाउन सैंप आर्मी के बीच 29 सितंबर को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया। केपटाउन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। जोबर्ग बांग्ला टाइगर्स ने 10 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 129 रन बोर्ड पर लगाए। इसके जवाब में केपटाउन सैंप आर्मी लक्ष्य का पीछा करते हुए 2 विकेट के नुकसान पर 124 रन ही बना पाई। जोबर्ग ने 5 रन से रोमांचक जीत हासिल कर खिताब पर कब्जा किया।

Zim Afro T10 2024: जोबर्ग बांग्ला टाइगर्स के लिए मोहम्मद शहजाद ने खेली 44 रनों की पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जोबर्ग बांग्ला टाइगर्स की टीम को शानदार शुरुआत मिली। कुसल परेरा और मोहम्मद शहजाद के बीच पहले विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी हुई। कुसल परेरा ने 11 गेंदों में 1 चौके और 4 छक्कों की मदद से 33 रनों की पारी खेली। हजमतुल्लाह जजई ने 11 गेंदों में 19 रन बनाए। मोहम्मद शहजाद ने 25 गेंदों में 6 चौके और एक छक्के की मदद से 44 रनों की सर्वाधिक पारी टीम के लिए खेली।

शहजाद 9वें ओवर के दौरान मिस्कम्यूनिकेशन के चलते रन-आउट हो गए। कप्तान सिकंदर रजा ने 7 गेंदों में दो छक्कों की मदद से नाबाद 12 रन बनाए और टीम ने 129 रन का टोटल बोर्ड पर लगाया। केपटाउन सैंप आर्मी के लिए निकोलसन गॉर्डन ने 1 ओवर में 10 रन देकर 2 विकेट चटकाए। वहीं, आमिर हमजा और कैस अहमद के नाम 1-1 विकेट शामिल रहे।

डेविड मलान की अर्धशतकीय पारी नहीं दिला पाई केपटाउन को जीत

जोबर्ग बांग्ला टाइगर्स के खिलाफ 130 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए केपटाउन सैंप आर्मी को शानदार अच्छी मिली। आखिरी चार ओवरों में टीम को जीत के लिए 51 रन चाहिए थे और 10 विकेट हाथ में थे। जोबर्ग के गेंदबाज एडम मिल्ने ने फिर 7वें ओवर में पहले ब्रायन बेनेट (36) और रोहन मुस्तफा (0) को आउट कर विरोधी टीम को दोहरे झटके दिए। ब्रायन बेनेट और डेविड मलान ने पहले विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी निभाई।

डेविड मलान ने 9वें ओवर की पहली गेंद पर ल्यूक वुड के खिलाफ चौका लगाकर अर्धशतक पूरा किया था। 9वें ओवर में 14 रन आए और फिर टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 21 रनों की जरूरत थी। तिनाशे मुचवाया द्वारा डाले गए आखिरी ओवर की पहली दो गेंदों पर जैक टेलर ने दो छक्के लगाए थे। लेकिन फिर टीम आखिरी चार गेंदों पर सिर्फ 3 रन ही बना पाई और जोबर्ग ने 5 रन से जीत हासिल की।

डेविड मलान ने 28 गेंदों में 7 चौके और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 62 रनों की पारी खेली। वहीं, जैक टेलर ने 9 गेंदों में नाबाद 23 रन बनाए।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now