Top News
Next Story
NewsPoint

Nandre Burger आयरलैंड के खिलाफ बीच वनडे सीरीज और बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से हुए बाहर

Send Push
Nandre Burger (Photo Source: Getty Images)

साउथ अफ्रीका इस वक्त आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार, 4 अक्टूबर को अबू धाबी में खेला जा रहा है। इस बीच, साउथ अफ्रीकी टीम को तगड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज नांद्रे बर्गर (Nandre Burger) चोटिल होकर आयरलैंड के खिलाफ बीच वनडे सीरीज और आगामी बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में बर्गर को कौन रिप्लेस करेगा इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि, बोर्ड ने साफ कह दिया है कि वह जल्द ही बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए तेज गेंदबाज के रिप्लेसमेंट की घोषणा करेगा।

Nandre Burger को कमर में लगी है चोट

साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने आयरलैंड के खिलाफ दूसरा वनडे मैच शुरू होने से पहले आधिकारिक स्टेटमेंट जारी करते हुए लिखा,

साउथ अफ्रीका टीम के तेज गेंदबाज नांद्रे बर्गर (Nandre Burger) कमर में तनाव की वजह से आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के बाकी बचे मैचों और बांग्लादेश के आगामी टेस्ट दौरे से बाहर हो गए हैं। 29 वर्षीय नांद्रे को पीठ के निचले हिस्से में तकलीफ महसूस हुई और बाद में स्कैन से पता चला कि उन्हें चोट लगी है। वह घर लौटेंगे और आगे की जांच करवाएंगे। बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए उनके रिप्लेसमेंट की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के जारी सायकल में साउथ अफ्रीका को अभी 6 टेस्ट मैच खेलने हैं। टीम को फाइनल की दावेदारी ठोकने के लिए 6 में से कम से कम पांच मैच जीतने होंगे।

दूसरा वनडे नहीं खेल रहे हैं टोनी डी जोरजी

साउथ अफ्रीका के टॉप-ऑर्डर बल्लेबाज टोनी डी जोरजी दाएं घुटने में लगी चोट के चलते आयरलैंड के खिलाफ दूसरा वनडे मैच नहीं खेल रहे हैं। काइल वेर्रेने ने प्लेइंग 11 में उन्हें रिप्लेस किया है। बता दें, पहले वनडे के दौरान फील्डिंग करते वक्त डी जोरजी को घुटने में चोट लगी थी।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now