Top News
Next Story
NewsPoint

IPL 2025: आईपीएल खेलने वाले प्लेयर्स पर होगी पैसों की बारिश, जय शाह ने की ऐतिहासिक घोषणा

Send Push
IPL (Image Credit- Twitter X)

IPL 2025: आईपीएल के आगामी सीजन के शुरू होने से पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें कि टूर्नामेंट में खेलने वाले खिलाड़ियों पर आगामी सीजन से पैसों की बारिश देखने को मिलने वाली है। हाल में ही खिलाड़ियों की मैच फीस और बाकी चीजों में वृद्धि देखने को मिली है।

गौरतलब है कि आज 28 सितंबर, शनिवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर की है। शाह की पोस्ट में दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में आसाधारण बदलाव देखने को मिले हैं। तो वहीं इस फैसले के बाद खिलाड़ियों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है।

खिलाड़ियों पर होगी पैसों की बारिश

बता दें कि जय शाह ने खिलाड़ियों की मैच फीस में अभूतपूर्व बदलाव की घोषणा की है। अब आईपीएल खेलने वाले खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी से काॅन्ट्रैक्ट राशि के अलावा, प्रत्येक मैच खेलने के लिए मैच फीस के रूप में 7.5 लाख रुपए अलग से मिलेंगे। साथ ही अगर कोई खिलाड़ी आईपीएल के सभी मैच लीग मैच खेलता है, तो उसे अलग से 1 करोड़ 5 लाख की राशि दी जाएगी।

लेकिन यहां ध्यान देने वाली बात है कि यह हर एक टीम को 12.60 करोड़ का अलग से एक मैच फीस फंड बनाने के लिए बोर्ड की ओर से दिशानिर्देश दिए गए हैं। बीसीसीआई के इस अभूतपूर्व फैसले की क्रिकेट जगत काफी तारीफ देखने को मिल रही है।

देखें जय शाह का यह ट्वीट

आईपीएल रिटेंशन में हो सकती है इन नियमों की घोषणा

बता दें कि आगामी आईपीएल सीजन में रिटेंशन नियमों को लेकर अगर ईएसपीएन क्रिकइंफों की मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो हर एक फ्रेंचाइजी को अधिकतम पांच खिलाड़ियों को रिटेन कर सकेगी। इसके अलावा हर एक फ्रेंचाइजी को 1 राइट टू मैच कार्ड (RTM) इस्तेमाल करने की अनुमति होगी। देखना होगा कि रिटेंशन नियमों को लेकर आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल क्या घोषणा करती है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now