Top News
Next Story
NewsPoint

IND vs BAN, 2nd Test: Day 4: भारत ने पहली पारी 285 पर घोषित की, दिन के अंत तक दूसरी पारी में बांग्लादेश का स्कोर 26/2

Send Push
IND vs BAN (Photo Source: Getty Images)

IND vs BAN, 2nd Test: Day 4: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 27 सितंबर से ग्रीन पार्क, कानपुर में खेला जा रहा है। पहला दिन बारिश के कारण रद्द होने से पहले बांग्लादेश ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 107 रन बनाए थे। मोमिनुल हक (40*) और मुश्फिकुर रहीम (6*) नाबाद क्रीज पर मौजूद थे। इसके बाद फिर दूसरा दिन बारिश और तीसरा दिन गीली आउटफील्ड रहने के चलते रद्द कर दिया गया।

आज चौथे दिन का खेल दोनों टीमों के बीच रोमांचक अंदाज में खेला गया। बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 233 रनों पर ऑलआउट हो गई। टीम इंडिया ने पहली पारी में तेज शुरुआत की, फिर 285 के स्कोर पर 9 विकेट गंवाने के बाद टीम ने पारी घोषित कर दी। बांग्लादेश ने दिन के अंत तक दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 26 रन बना लिए हैं।

चौथे दिन की शुरुआत में ही बुमराह ने बांग्लादेश को दिया झटका

चौथे दिन जसप्रीत बुमराह ने 41वें ओवर में मुश्फिकुर रहीम (11) को आउट कर बांग्लादेश को चौथा झटका दिया। फिर 50वें ओवर में मोहम्मद सिराज की गेंद पर कप्तान रोहित शर्मा ने हवा में उड़कर लिटन दास का शानदार कैच पकड़ा। लिटन दास 30 गेंदों में 13 रन बना पाए और 148 के स्कोर पर बांग्लादेश को पांचवां झटका लगा।

रविचंद्रन अश्विन ने शाकिब अल हसन (9) को आउट कर टीम को बड़ी सफलता दिलाई। शाकिब ने शॉट खेलने में जल्दबाजी कर दी, सिराज ने पीछे की ओर भागते हुए एक बेहतरीन कैच पकड़ा।

जसप्रीत बुमराह ने फिर मेहदी हसन मिराज (20) और तैजुल इस्लाम (5) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। वहीं, रवींद्र जडेजा ने खलीद अहमद को आउट कर अपने टेस्ट करियर का 300वां विकेट पूरा किया। वह ऐसा कारनामा करने वाले भारत के दूसरे सबसे तेज गेंदबाज बने।

पहली पारी में बांग्लादेश के लिए मोमिनुल हक ने 194 गेंदों में 17 चौके और एक छक्के की मदद से 107 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं, भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने 18 ओवरों में 50 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए। मोहम्मद सिराज, अश्विन और आकाश दीप के नाम 2-2 विकेट शामिल रहे।

IND vs BAN: टीम इंडिया ने तीन ओवरों के अंदर 50 रनों का आंकड़ा किया पार

रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की जोड़ी ने ओपनिंग करते हुए इतिहास रच दिया। टीम ने पहले तीन ओवरों में ही 50 रनों का आंकड़ा पार किया। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में यह अभी तक का किसी भी टीम द्वारा बनाया गया सबसे तेज अर्धशतक है। रोहित शर्मा (23) चौथे ओवर में मेहदी हसन मिराज के खिलाफ विकेट गंवा बैठे और 55 के स्कोर पर भारत को पहला झटका लगा।

यशस्वी जायसवाल ने 51 गेंदों में 12 चौके और 2 छक्कों की मदद से 72 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं, शुभमन गिल ने 36 गेंदों में 39 रन बनाए। ऋषभ पंत पहली पारी में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए, वह 11 गेंदों में 9 रन बनाकर शाकिब अल हसन के खिलाफ आउट हुए।

कोहली और राहुल के बीच हुई 85 रनों की साझेदारी

IND vs BAN, विराट कोहली और केएल राहुल के बीच पांचवें विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी हुई। कोहली ने 35 गेंदों में 47 रनों की पारी खेली। बता दें, पारी के दौरान 35वां रन बनाते ही विराट कोहली ने 27 हजार इंटरनेशनल रन पूरे किए। सचिन तेंदुलकर (623 पारी) के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए वह सबसे तेज 27 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने यह कारनामा 594 पारियों में किया है।

केएल राहुल ने 43 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 68 रनों की पारी खेली। वहीं, आकाश दीप ने 5 गेंदों में दो छक्के जड़ 12 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए पहली पारी में मेहदी हसन मिराज और शाकिब अल हसन ने सर्वाधिक 4-4 विकेट चटकाए।

IND vs BAN: रविचंद्रन अश्विन ने दूसरी पारी में चटकाए दो विकेट

रविचंद्रन अश्विन ने दूसरी पारी में जाकिर हसन (10) और हसन महमुद (4) को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया है। टीम ने दिन के अंत तक 26 रन बना लिए हैं। शादमान इस्लाम (7*) और मोमिमुल हक (0*) नाबाद क्रीज पर मौजूद हैं।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now