Top News
Next Story
NewsPoint

महिला टी20 वर्ल्ड कप में करीब 1 दशक बाद मैच जीतने पर, मैदान पर ही रोने लगी बांग्लादेश की कप्तान Nigar Sultana, देखें वीडियो

Send Push
Bangladesh Women vs Scotland Women (Image Credit- Twitter X)

Women’s T20 World Cup 2024: आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत आज 3 अक्टूबर, गुरूवार से बांग्लादेश की मेजबानी में यूएई में शुरू हो चुकी है। तो वहीं पहला मैच बांग्लादेश और स्काॅटलैंड महिला क्रिकेट टीमों के बीच, शारजाह क्रिकेट स्टेडियम पर खेला गया।

बता दें कि इस मुकाबले में बांग्लादेश ने करीब 10 साल के लंबे इंतजार के बाद महिला टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच जीत लिया है। तो वहीं इस जीत के बाद टीम की कप्तान और विकेटकीपर निगर सुल्ताना (Nigar Sultana) मैदान पर भावुक होती हुई नजर आई। स्काॅटलैंड के खिलाफ 16 रनों से जीत के बाद निगर मैदान पर घुटने के बल बैठ गई और उनकी आंखे नम हो गई। इसके अलावा उन्हें ड्रेसिंग रूम में भी रोते हुए देखा गया।

देखें निगर सुल्ताना के इमोशनल होने की यह वीडियो

 

बांग्लादेश बनाम स्काॅटलैंड मैच का हाल

दूसरी ओर, आपको इस मैच का हाल बताएं तो बांग्लादेश ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 119 रन बनाए। टीम के लिए सलामी बल्लेबाज शती रानी ने 29, मुर्शिदा खातून ने 12, सोभना मोस्तरी ने 36 और निगर सुल्ताना ने 18 रनों की पारी खेली।

तो वहीं स्काॅटलैंड महिला क्रिकेट टीम की गेंदबाजी के बारे में बात की जाए तो सस्कीया होर्ली को सर्वाधिक 3 विकेट मिले, तो कप्तान कैथरीन ब्रायस, ओलिविया बैल और कैथरीन फ्रेजर को 1-1 विकेट मिला।

इसके बाद जब स्काॅटलैंड बांग्लादेश से मिले 120 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी, तो वह निर्धारित 20 ओवर में सिर्फ 103 रन ही बना पाई और मैच में उसे 16 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

स्काॅटलैंड के लिए विकेटकीपर साराह ब्रायस ने 49 रनों की बेस्ट पारी खेली, लेकिन बाकी और कोई खिलाड़ी ज्यादा रन नहीं बना पाया। तो वहीं 4 ओवर में 15 रन देकर 2 विकेट लेने वाली रितु मोनी को प्लेयर ऑफ द मैच का अवाॅर्ड दिया गया।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now