Top News
Next Story
NewsPoint

Irani Cup में भाग लेने के लिए ध्रुव जुरेल, सरफराज खान और यश दयाल को भारतीय टीम से रिलीज किया गया, पढ़ें बड़ी खबर

Send Push
(Image Credit- Twitter/X)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आज 30 सितंबर को भारत के बांग्लादेश के खिलाफ 16 सदस्यीय टीम का हिस्सा रहे सरफराज खान, ध्रुव जुरेल और यश दयाल को, आगामी ईरानी कप 2024 में हिस्सा लेने की वजह से, टीम इंडिया से रिलीज कर दिया है।

ये तीनों ही खिलाड़ी कानपुर में बांग्लादेश के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच में, टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाए थे। तो वहीं इन तीनों खिलाड़ियों को 1 अक्टूबर से लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया (ROI) के बीच होने वाले मैच में खेलने के लिए, रिलीज कर दिया गया है।

सरफराज मुंबई, तो ध्रुव जुरेल और यश दयाल रेस्ट ऑफ इंडिया टीम का हिस्सा होंगे, जो हाल में ही समाप्त हुई दिलीप ट्राॅफी में क्रमश: इंडिया ए और इंडिया बी टीम का हिस्सा रहे थे। तो वहीं अब ये तीनों खिलाड़ी ईरानी कप के 61वें सत्र में खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

बता दें कि कानपुर से लखनऊ के बीच दूरी लगभग 90 किलोमीटर है, और तीनों खिलाड़ियों को कानपुर से लखनऊ भेजने का प्रबंध बीसीसीआई ने सड़क मार्ग से तय किया है। तीनों ही क्रिकेटर करीब ढाई घंटे में कानपुर से लखनऊ पहुंच जाएंगे।

खिलाड़ियों के पास होगा सेलेक्टर्स को लुभाने का सुनहरा मौका

बता दें कि आगामी ईरानी कप में अच्छा प्रदर्शन कर सेलेक्टर्स को लुभाने का सुनहरा मौका होगा। बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद, भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड की तीन मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज में मेजबानी करनी है। ऐसे में ईरानी कप जैसे फर्स्ट क्लास क्रिकेट टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों पर, सेलेक्टर्स की पैनी नजर रहने की प्रबल संभावना है।

हालांकि, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल और यश दयाल के न्यूजीलैंड के खिलाफ घरलेू टेस्ट सीरीज में चुने जाने की संभावना है। लेकिन जुरेल ऋषभ पंत की मौजूदगी में सिर्फ उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर ही टीम में चुने जाएंगे।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now