Top News
Next Story
NewsPoint

PAK vs ENG, 1st Test: शोएब बशीर की गेंद पर छक्का जड़ अब्दुल्ला शफीक ने पूरा किया अर्धशतक, देखें वीडियो

Send Push
Abdullah Shafique (Photo Source: X/Twitter)

PAK vs ENG, 1st Test: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 7 अक्टूबर से मुल्तान में खेला जा रहा है। पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पाकिस्तान को पहला झटका चौथे ओवर ही ओवर में लगा, जब गस एटकिंसन ने सईम अयूब (4) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद शान मसूद और अब्दुल्ला शफीक की जोड़ी ने चार्ज संभाला है।

पाकिस्तान के ओपनर अब्दुल्ला शफीक ने शोएब बशीर की गेंद पर शानदार छक्का लगाकर मात्र 77 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है।

शोएब बशीर के ओवर में अब्दुल्ला शफीक ने लगाया दो चौका और एक छक्का

पाकिस्तान की पहली पारी का 24वां ओवर शोएब बशीर ने डाला था। पहली ही गेंद पर अब्दुल्ला शफीक ने डाउन द विकेट जाकर चौका लगाया था। फिर अगली तीन गेंदों पर मात्र 2 रन आए। अब्दुल्ला ने ओवर की पांचवीं गेंद का सामना करते हुए एक और चौका जड़ा, इसके बाद वह अपने अर्धशतक से मात्र तीन रन दूर थे। ओवर की आखिरी गेंद पर अब्दुल्ला शफीक ने लॉन्ग-ऑन की ओर करारा छक्का जड़ अर्धशतक पूरा किया।

यहां देखें वीडियो-

अब्दुल्ला पिछले कुछ समय से काफी ज्यादा खराब फॉर्म में चल रहे थे। टेस्ट क्रिकेट की पिछली 7 पारियों में उनके स्कोर- 3,0,37,2,0,0 और 4 है। इंग्लैंड के खिलाफ अर्धशतक लगाने के बाद बल्लेबाज की मंशा अब और बड़े स्कोर तक पहुंचने की है।

शान मसूद-अब्दुल्ला के बीच हुई शतकीय साझेदारी

इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी के चौथे ही ओवर में पहला विकेट गंवाने के बाद अब्दुल्ला शफीक और कप्तान शान मसूद की जोड़ी ने पाकिस्तान को खेल में मजबूत पक्ष में रखा है। खबर लिखे जाने तक दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 153 रनों की साझेदारी हो चुकी है। शान मसूद (92*) और अब्दुल्ला (61*) नाबाद क्रीज पर मौजूद है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now