Top News
Next Story
NewsPoint

न्यूजीलैंड के खिलाफ हारने के बावजूद जेमिमा रोड्रिग्ज को मिला ये अवॉर्ड, हरमनप्रीत का दिल छू लेने वाला जेस्चर

Send Push
Jemimah Rodrigues

महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही है। भारत को टूर्नामेंट के अपने पहले ही मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 58 रनों से हार का मुंह देखना पड़ा। भारतीय महिला क्रिकेट टीम के फील्डिंग कोच मुनीश बाली ने टीम की इस हार पर अफसोस जताया लेकिन मैच में शानदार फील्डिंग करने वाले प्लेयर्स की तारीफ भी की। इस दौरान जेमिमा रोड्रिग्स को ड्रेसिंग रूम में फील्डर ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया।

बता दें कि, भारत की मेंस क्रिकेट टीम ने मैच के सबसे बेहतरीन फील्डिर को बेस्ट फील्डर मेडल देने का आगाज किया था और उस परंपरा अब महिला टीम भी आगे बढ़ा रही है। बीसीसीआई द्वारा शेयर किए गए वीडियो में मुनीश ने कहा, ”यह टफ गेम था। टूर्नामेंट की वैसी शुरुआत नहीं, जैसी हम चाहते थे। लेकिन आप वापसी करेंगी। अगर हम अपनी फील्डिंग में से छठा ओवर हटा दें, जहां दो गलती हुईं तो हमने अच्छा प्रदर्शन किया।”

हरमनप्रीत कौर ने जेमिमा रोड्रिग्ज को दिया बेस्ट फील्डर का मेडल

उन्होंने स्मृति मंधाना, श्रेयंका पाटिल और पूजा वस्त्राकर की फील्डिंग की प्रशंसा की। इसके बाद, मुनीश ने कप्तान हरमनप्रीत कौर से बेस्ट फील्डर मेडल देने की गुजारिश की। हरमनप्रीत ने जेमिमा को मेडल देने के बाद उनके सिर पर हाथ रखा और फिर गले लगाया। फील्डिंग कोच ने आगे कहा कि, ”जैसे हमने फील्डिंग में बाउंस बैक किया, वैसे ही अगले मैच में करेंगे। ऑल द बेस्ट।”

 

View this post on Instagram

 

मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड द्वारा रखे गए 161 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया 19 ओवर में 102 रन पर सिमट गई थी। कोई भी भारतीय प्लेयर 20 का आंकड़ा नहीं छू पाया। हरमनप्रीत ने मैच के बाद कहा, ‘‘हमने अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेला। आगे बढ़ते हुए हम जानते हैं कि हर मैच महत्वपूर्ण है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमने कई बार 160-170 रन के लक्ष्य का पीछा किया है। हम इसे बनाने की उम्मीद कर रहे थे। हम जानते थे कि किसी को बल्लेबाजी करनी होगी, लेकिन हम लगातार विकेट खोते रहे।’’ भारत को टूर्नामेंट में दूसरा मैच चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से खेलना है। दोनों की रविवार को टक्कर होगी।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now