Top News
Next Story
NewsPoint

IND vs BAN: भले ही उनके आंकड़े इतने बड़े नहीं है लेकिन…: पूर्व खिलाड़ी ने की जसप्रीत बुमराह की जमकर प्रशंसा

Send Push
Jasprit Bumrah (Source X)

टीम इंडिया ने कानपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया और दो मैच की टेस्ट सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया। इस टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की ओर से जसप्रीत बुमराह ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

बता दें कि, बांग्लादेश का ऐसा कोई भी खिलाड़ी नहीं था जो जसप्रीत बुमराह के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी कर पाया हो। यही नहीं पिछले काफी समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में जसप्रीत बुमराह ने घातक गेंदबाजी की है और तमाम फैंस का दिल जीता है।

हाल ही में पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने जसप्रीत बुमराह की जमकर प्रशंसा की है। आरपी सिंह के मुताबिक जसप्रीत बुमराह को इस बात का काफी दुख होगा कि उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच या प्लेयर ऑफ़ द सीरीज अवार्ड नहीं मिल रहा है।

आरपी सिंह ने कहा कि, ‘मुझे नहीं लगता कि उनके दिमाग में ऐसा कुछ चल रहा होगा क्योंकि वो खुद जानते हैं कि शानदार तेज गेंदबाज किस तरीके के खिलाड़ी हैं। उनके बिना किसी भी कप्तान के लिए मैच में पकड़ बनाना बहुत ही मुश्किल है खासतौर पर भारतीय परिस्थिति में। अगर जसप्रीत बुमराह टीम में नहीं होंगे तो मैच और भी लंबा होगा।’

जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक है: आरपी सिंह

पूर्व खिलाड़ी ने आगे कहा कि, ‘अगर हम 15 से 20 सालों के बाद उनका इंपैक्ट देखेंगे तो उनके आंकड़े भले ही इतने बड़े नहीं होंगे लेकिन मुझे लगता है कि वो दशक के सर्वश्रेष्ठ मध्य तेज गेंदबाज है। चाहे कोई भी परिस्थिति हो या कोई भी फॉर्मेट या खेल का कोई भी स्टेज, वो अपने कप्तान को हमेशा ही विकेट दिलाते हैं। जसप्रीत बुमराह अपनी टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक है।

उन्हें इस बात का बुरा जरूर लगा होगा कि इस टेस्ट सीरीज में उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच या सीरीज अवार्ड नहीं मिला है। ऐसा इसलिए भी क्योंकि चाहे कोई भी परिस्थिति हो बुमराह अपनी टीम के लिए विकेट जरूर लेते हैं। कानपुर टेस्ट में भी उन्होंने महत्वपूर्ण विकेट झटके और अपनी टीम को मजबूत स्थिति पर लाकर खड़ा कर दिया।’

image

IPL 2025: कोलकाता नाइट राइडर्स इन 6 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन

image

भारत के लिए सबसे तेज 300 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज-

image

IPL 2025: मुंबई इंडियंस इन 6 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन

image

IPL 2025: वो 6 कैप्ड भारतीय प्लेयर्स जिन्हें अनकैप्ड के रूप में किया जाएगा रिटेन

image

विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरे किए 27 हजार रन, टूटा तेंदुलकर का रिकॉर्ड

image

IPL 2025: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) इन 6 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन

image

T20 क्रिकेट में एक साल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज-

image

IPL 2025: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) इन 6 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन

image

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार 600+ स्कोर बनाने वाली टीमें-

image

IPL 2025: दिल्ली कैपिटल्स इन 6 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now