Top News
Next Story
NewsPoint

चेंबूर अग्निकांड: सीएम शिंदे ने घटनास्थल का निरीक्षण किया, मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख की मदद का ऐलान

Send Push

मुंबई, 6 अक्टूबर (आईएएनएस)। मुंबई में चेंबूर के सिद्धार्थ नगर में रविवार को एक मकान के नीचे बनी दुकान में भीषण आग लग गई। भीषण आग की चपेट में आने से एक ही परिवार के सात लोगों की मौत हो गई। इस घटना के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने घटनास्थल पर जाकर निरीक्षण किया।

सीएम ने मृतकों के परिवार के बारे में जानकारी ली। इस मौके पर मुख्यमंत्री शिंदे ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा की है। साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि मामले की गहन जांच होगी।

सीएम ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि इस तरह की दुर्भाग्यपूर्ण घटना दोबारा न हो, यह सुनिश्चित करने के उपायों की भी समीक्षा की जाएगी। यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। गुप्ता परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। आग की चपेट में आने से सात लोगों की मौत हो गई और दो घायल हो गए।

उन्होंने कहा कि मामले की उच्च स्तरीय जांच कराई जाएगी। घायलों का इलाज सरकार के माध्यम से कराया जाएगा। साथ ही सीएम ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये मदद का भी ऐलान किया है। इस मौके पर उनके साथ मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा, पूर्व सांसद राहुल शेवाले और मुंबई नगर निगम के अधिकारी मौजूद थे।

बता दें कि चेंबूर इलाके के सिद्धार्थ नगर में आज सुबह भीषण आग की चपेट में आकर एक ही परिवार के सात लोगों की मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आग ग्राउंड फ्लोर पर स्थित दुकान में लगी थी। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। देखते ही देखते आग ऊपरी मंजिल तक पहुंच गई। इसलिए वहां रहने वाले लोगों को बचाया नहीं जा सका।

दमकलकर्मियों ने सुबह करीब नौ बजे आग पर काबू पाया। इसके बाद अंदर फंसे सभी सात लोगों को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

--आईएएनएस

एफजेड/

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now