Top News
Next Story
NewsPoint

महिलाओं के स्वामित्व वाले एमएसएमई में शीर्ष स्कोरर के रूप में उभरा पश्चिम बंगाल : ममता बनर्जी

Send Push

कोलकाता, 1 अक्टूबर (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को खुशी जाहिर की कि पश्चिम बंगाल महिला स्वामित्व वाले एमएसएमई में शीर्ष स्कोरर के रूप में उभरा है।

तृणमूल कांग्रेस पार्टी की प्रमुख ममता बनर्जी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि "देवी पक्ष की पूर्व संध्या पर यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि भारत सरकार के एमएसएमई मंत्रालय द्वारा प्रकाशित 'एमएसएमई वार्षिक रिपोर्ट 2023-24' में, महिलाओं के स्वामित्व वाले सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) के परिदृश्य में पश्चिम बंगाल शीर्ष स्कोरर के रूप में उभरा है।"

बंगाल सीएम ने आगे लिखा कि आश्चर्यजनक रूप से पश्चिम बंगाल महिलाओं के स्वामित्व वाले सभी सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम की हिस्सेदारी में पहले स्थान पर है, जो देश भर में महिला स्वामित्व वाले उद्यमों का 23.42 प्रतिशत हिस्सा है। यह आंकड़ा महिला उद्यमियों को सशक्त बनाने के लिए पश्चिम बंगाल के प्रगतिशील दृष्टिकोण को उजागर करता है और राज्य के आर्थिक विकास में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित करता है।

इससे पहले सीएम ममता बनर्जी दुर्गा पूजा कार्यक्रम में शामिल हुई थीं। इसका वीडियो उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर करते हुए लिखा कि "दुर्गा पूजा नजदीक ही है और आज मुझे भव्य 'श्रीभूमि दुर्गा पूजा' देखने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। इस वर्ष, पंडाल आंध्र प्रदेश के तिरुपति में वेंकटेश्वर मंदिर की भावना को खूबसूरती से दर्शाता है, जो कला, भक्ति और संस्कृति का एक अद्भुत मिश्रण है।"

बता दें कि ममता बनर्जी ने बीरभूम में दुबराजपुर अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवा केंद्र का उद्घाटन किया और 50 अग्निशमन मोटरसाइकिलों को हरी झंडी दिखाई। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम सब उत्सव की तैयारी कर रहे हैं और सभी से जिम्मेदारी से उत्सव का आनंद लेने का आग्रह करती हूं।

--आईएएनएस

एससीएच/सीबीटी

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now