Top News
Next Story
NewsPoint

'मां शक्ति, वात्सल्य और समर्पण का रूप होती है', पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा की मां को लिखा पत्र

Send Push

नई दिल्ली, 2 अक्टूबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा की मां को पत्र लिखा है, और उनके स्नेह भाव के लिए उनका धन्यवाद करते हुए उनके भेजे चूरमा की तारीफ की।

पीएम मोदी ने पत्र में लिखा, ''आदरणीया सरोज देवी जी, सादर प्रणाम! आशा है आप स्वस्थ, सकुशल और सानंद होंगी। कल जमैका के प्रधानमंत्री जी की भारत यात्रा के अवसर पर आयोजित भोज में मुझे भाई नीरज से मिलने का अवसर मिला।''

उनसे चर्चाओं के बीच मेरी खुशी तब और बढ़ गई, जब उन्होंने मुझे आपके हाथों से बना स्वादिष्ट चूरमा दिया। आज इस चूरमे को खाने के बाद आपको पत्र लिखने से खुद को रोक ना सका। भाई नीरज अक्सर मुझसे इस चूरमे की चर्चा करते हैं, लेकिन आज इसे खाकर मैं भावुक हो गया।

''आपके अपार स्नेह और अपनेपन से भरे इस उपहार ने, मुझे मेरी मां की याद दिला दी। मां शक्ति, वात्सल्य और समर्पण का रूप होती है। यह संयोग ही है कि मुझे मां का ये प्रसाद नवरात्र पर्व के एक दिन पहले मिला है। मैं नवरात्रि के इन 9 दिनों में उपवास करता हूं। एक तरह से आपका ये चूरमा मेरे उपवास के पहले मेरा मुख्य अन्न बन गया है। जिस तरह आपका बनाया भोजन जैसे भाई नीरज को देश के लिए मेडल जीतने की ऊर्जा देता है। वैसे ही ये चूरमा, अगले 9 दिन मुझे राष्ट्र सेवा की शक्ति देगा।''

शक्ति पर्व नवरात्र के इस अवसर पर मैं आपके साथ, देशभर की मातृशक्ति को ये विश्वास दिलाता हूं कि मैं विकसित भारत के संकल्प को साकार करने के लिए और अधिक सेवाभाव से निरंतर काम में जुटा रहूंगा। आपका हृदय से आभार !

ओलंपिक पदक विजेता नीरज चोपड़ा के साथ अपनी मस्ती भरी 'चूरमा' वाली बातचीत के लिए वो और पीएम मोदी कई बार चर्चा में आए हैं।

पीएम मोदी ने पेरिस ओलंपिक से पहले ओलंपिक में भारतीय दल का नेतृत्व करने जा रहे नीरज चोपड़ा से खास डिमांड भी की थी। पीएम मोदी ने गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा से उनकी मां के हाथों से बना चूरमा लाने के लिए कहा था। नीरज ने ओलंपिक से लौटकर पीएम मोदी को मां के हाथ का बना खास चूरमा खिलाने का वादा किया, जिसे उन्होंने अब पूरा कर दिया।

--आईएएनएस

एएमजे/आरआर

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now