Top News
Next Story
NewsPoint

पाकिस्तान में चीनी नागरिक के घर में चोरी, लाखों रुपये लेकर नौकरानी फरार

Send Push

इस्लामाबाद, 3 अक्टूबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान में एक चीनी नागरिक के घर पर काम करने वाली नौकरानी ने लाखों रुपये का कीमती सामान और कैश लूट लिया। घरेलू नौकरानी भी चीन की मूल निवासी है और घटना के बाद से गायब है।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, चीन पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) प्रोजेक्ट में काम करने वाले और इस्लामाबाद के सेक्टर एफ-8 में रहने वाले चीनी नागरिक झी गुआंगजिन ने खाना पकाने और घरेलू काम के लिए अपने देश की एक महिला को काम पर रखा था।

चीनी महिला झाओ यूगकुन करीब 10 दिन पहले इस्लामाबाद पहुंची और गुआंगजिन के घर पर रहने लगी।

हालांकि, शनिवार को नौकरानी बिना किसी सूचना के घर से चली गई। मार्गला पुलिस स्टेशन में दर्ज कराए गए अपने बयान में गुआंगजिन ने कहा कि उसने इस्लामाबाद में नौकरानी की तलाश की, लेकिन उसका पता नहीं चल सका।

बाद में जब गुआंगजिन को नौकरानी के अचानक गायब होने पर शक हुआ तो उसने अपने सामान की जांच की। उसने पाया कि कम से कम 11,000 डॉलर, 12,700 चीनी युआन और 1,50,000 रुपये के साथ-साथ 1,30,000 रुपये मूल्य की आयातित चीनी सिगरेट के कम से कम चार डिब्बे गायब थे।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मामला दर्ज होने के बाद घटना की जांच शुरू कर दी गई। नौकरानी का पता लगाने के लिए राजधानी के सेफ सिटी अथॉरिटी की मदद ली गई है। पुलिस ने यह भी बताया कि संदिग्ध की यात्रा का इतिहास जानने के लिए इमिग्रेशन डिपार्टमेंट से संपर्क किया गया है। यह पता लगाया जा रहा है कि वह देश में है या विदेश चली गई है।

पाकिस्तान में विदेशी नौकरानियों को काम पर रखना एक आम बात है। उनकी नियुक्ति आमतौर पर एजेंसियों और कंपनियों के माध्यम से की जाती है।

यह स्पष्ट नहीं है कि क्या गुआंगजिन ने नौकरानी को किसी विशेष एजेंसी या किसी व्यक्ति के माध्यम से काम पर रखा था? पुलिस यह भी पता लगा रही है क्या उसकी नौकरानी को रोजगार या किसी अन्य श्रेणी के आधार पर वीजा जारी किया गया था।

--आईएएनएस

एमके/

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now