Top News
Next Story
NewsPoint

कांग्रेस का घोषणा पत्र झूठ का पुलिंदा : अनिल विज

Send Push

चंडीगढ़, 28 सितंबर (आईएएनएस)। कांग्रेस ने शनिवार को हरियाणा चुनाव के लिए 40 पन्नों का घोषणापत्र जारी कर दिया है। इसे चंडीगढ़ में चुनाव पर्यवेक्षक अशोक गहलोत, पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा और प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने जारी किया। इसे लेकर हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि हरियाणा कांग्रेस द्वारा जारी घोषणा पत्र झूठ का पुलिंदा है।

अनिल विज ने कहा कि ये कांग्रेस ने कभी अपने घोषणापत्र पर काम ही नहीं किया। कांग्रेस ने झूठ की यूनिवर्सिटी बना रखी है, वहां से जो भी डिग्री ले लेता है, वो कांग्रेस का नेता बन जाता है, क्योंकि वो झूठ बोलने में माहिर हैं। विज ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि आपके खाते में बहुत जल्द 8500 रुपये आएंगे, अब वो बताएं कि वो 8500 रुपये कहां गए। विज ने कहा कि जिन राज्यों में आपकी सरकार है, उन्हें दे दीजिए।

मुख्यमंत्री बनने का दावा करने वाले कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि हाईकमान जिसे चाहेगा, वही मुख्यमंत्री बनेगा, इस पर तंज कसते हुए विज ने कहा कि उन्हें पता है कि अगर कांग्रेस की सरकार नहीं बनी, तो उन्हें अचानक झटका लगेगा, इसलिए उन्होंने अभी से यह कहना शुरू कर दिया है।

वहीं, हुड्डा ने कहा है कि कांग्रेस ने ठेकेदारी खत्म की, जबकि बीजेपी खुद ठेकेदार बन गई । इस पर हुड्डा को आड़े हाथों लेते हुए विज ने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा झूठ बोलते हैं, उन्हें बताना चाहिए कि गेस्ट टीचर्स की नियुक्ति किसने की। हुड्डा ने सभी विभागों में कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर इनकी नियुक्ति की है। विज ने कहा कि ठेकेदार शोषण करता था, इसलिए हमने हरियाणा कौशल रोजगार निगम बनाया, जिससे सभी का पैसा उनके खातों में आता था, पहले ठेकेदार रोहतक के ही होते थे, इसलिए अब हुड्डा को परेशानी हो रही है।

उधर, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि अग्निवीरों को पेंशन मिलेगी और हरियाणा में नौकरी भी मिलेगी। इस पर अनिल विज ने कहा कि अग्निवीर एक अच्छी योजना है और लोग इसे स्वीकार कर रहे हैं। आज तक भारत में जहां भी भर्ती हुई है, वहां एक भी सीट खाली नहीं गई है। जब लोगों को यह पसंद आ रहा है, तो कांग्रेस के पेट में दर्द क्यों हो रहा है।

--आईएएनएस

आरके/सीबीटी

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now