Top News
Next Story
NewsPoint

रक्षा समिति में शामिल होने पर नरेश बंसल ने शीर्ष नेतृत्व का जताया आभार

Send Push

देहरादून, 29 सितंबर (आईएएनएस)। राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने रक्षा मामलों की समिति में अपना नाम नामित किए जाने पर शीर्ष नेतृत्व का आभार प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि यह निश्चित रूप से संसद के कामकाज को बेहतर बनाने में सहायक साबित होगी।

उन्होंने कहा, “इससे पहले भी मैं श्रम टेक्सटाइल और स्किल डेवलपमेंट समिति में था। इसमें अभी भी हूं। इस बार मुझे रक्षा समिति में नामित किया गया है। मैं समझता हूं कि वैसे तो सभी 24 समितियां बेहतर हैं। रक्षा समिति देश के सुरक्षा व्यवस्था से संबंधित कामकाजों को देखती है। जब आपको ऐसी समितियों में शामिल किया जाता है, तो आपको अपनी गंभीरता बढ़ानी होती है। आपको अपनी कार्यशैली पर विशेष ध्यान रखना होता है।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं अपनी तरफ से पूरी कोशिश करूंगा कि शीर्ष नेतृत्व की अपेक्षाओं पर खरा उतर सकूं। उनकी उम्मीदों पर खरा उतर सकूं। उन्हें कभी शिकायत का मौका ना मिले। यह मेरे लिए हर्ष की बात है कि मुझे शीर्ष नेतृत्व ने इस काबिल समझा कि मैं आज इस समिति में शामिल हो सका हूं।”

उन्होंने कहा कि हमें जीवन में जो भी चुनौतियां मिलती हैं, अगर हम चाहे, तो उन चुनौतियों को अवसर में तब्दील कर अपने आपको बेहतर बनाने की दिशा में काम कर सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि, बीते दिनों कुल 24 संसद समिति का गठन किया गया था। इस अवसर पर उत्तराखंड के भाजपा अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने सभी सांसदों को समिति में नामित करने के लिए राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और केंद्रीय नेतृत्व का आभार व्यक्त किया।

मालूम हो कि सीमित समय के चलते जिन विषय पर संसद में चर्चा नहीं हो पाती है, उन पर संसद समिति के समक्ष चर्चा की जाती है। संसद समितियां प्रकार की होती है। स्थायी समिति और तदर्थ समिति।

--आईएएनएस

एसएचके/एएस

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now