Top News
Next Story
NewsPoint

दुनिया में फैल रहा आतंकवाद, कुछ मुल्कों द्वारा प्रायोजित : नेशनल कॉन्फ्रेंस

Send Push

जम्मू, 29 सितंबर (आईएएनएस)। नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता शेख बशीर ने रविवार को आईएएनएस से खास बातचीत की। इस दौरान उन्होंने जम्मू-कश्मीर में चल रहे विधानसभा चुनाव और हिजबुल्ला चीफ नसरल्लाह की मौत पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

हिजबुल्ला चीफ नसरल्ला की हत्या पर कॉन्फ्रेंस नेता शेख बशीर ने कहा कि दुनिया के अंदर जो आतंकवाद फैल रहा है, वो कुछ मुल्कों द्वारा प्रायोजित किया हुआ है। इसका कब अंत होगा, कुछ कहा नहीं जा सकता। आतंकवाद को बढ़ाने में बड़ी-बड़ी ताकतें शामिल हैं। सभी मुल्कों का अपना इंट्रेस्ट है। भारत होशियार रहे और अंतर्राष्ट्रीय साजिश का शिकार नहीं होना चाहिए।

दरअसल, इससे पहले पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने इजरायली हमले में मारे गए हिजबुल्ला नेता नसरल्ला को शहीद बताया है। इतना ही नहीं उन्होंने उसकी मौत के विरोध में चुनाव प्रचार करने से भी इनकार कर दिया है। मुफ्ती ने नसरल्ला की मौत पर दुख जताते हुए एक्स पर लिखा, 'लेबनान और गाजा के शहीदों, खासतौर से हसन नसरल्ला के समर्थन में रविवार का चुनावी दौरा रद्द कर रही हूं। इस गहरे दुख और विद्रोह की घड़ी में हम फिलीस्तीन और लेबनान के लोगों के संग खड़े हैं।'

आर्मी ऑफिसर को एसएसपी नियुक्त किये जाने पर शेख बशीर ने कहा कि सरकार शायद जम्मू-कश्मीर की लोकल पुलिस और उनके आईपीएस ऑफिसर पर भरोसा नहीं करती है और इसलिए उन्होंने आर्मी अफसरों को तैनात करना शुरू कर दिया है। मेरे हिसाब से इसमें फौज का इस्तेमाल करना गलत है।

घाटी में चल रहे राजनीतिक पार्टियों के चुनाव प्रचार को लेकर एनसी नेता ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में चुनाव प्रचार खत्म हो चुका है। जिसको जो बोलना था, बोल दिया। भारतीय जनता पार्टी, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी या अन्य राजनीतिक पार्टी हो, सभी ने अपनी बात रख दी है। शुरुआती दो चरण खत्म हो चुके हैं, सिर्फ आखिरी चरण की वोटिंग बची है, जिसका चुनाव एक अक्टूबर को होना है।

बता दें कि चुनावी राज्य जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव का शुरुआती दो चरण खत्म हो चुका है। पहले चरण की वोटिंग 18 सितंबर को 24 सीटों के लिए, दूसरे चरण में 26 सीटों के लिए 25 सितंबर को मतदान संपन्न हुआ, वहीं बाकी की 40 विधानसभा सीटों के लिए एक अक्टूबर को मतदान होना है। सभी 90 सीटों के लिए नतीजे आठ अक्टूबर को सामने आएंगे।

--आईएएनएस

एससीएच/सीबीटी

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now