Top News
Next Story
NewsPoint

रातभर कमरे पर लोग आते थे…फिर पूरी रात क्या-क्या करते थे, मैं…

Send Push
People used to come to the room throughout the night… then what all did they do throughout the night, I…

कुशीनगर। चार माह पूर्व रिश्तेदार के घर जाते समय बस में सफर के दौरान युवती बेहोश हो गई थी। उसे जगदीशपुर चौराहा पर चालक ने उतार दिया था। वहीं पर आरोपी महिलाएं काजल और कुसुम से मुलाकात हुई थी। दोनों महिलाएं उससे मोबाइल नंबर मांगी थीं। इनकार करने पर बड़ी बहन होने का हक जताकर विश्वास दिलाया।

इसके बाद मोबाइल नंबर युवती ने दिया था। बातचीत के क्रम में नौकरी दिलाने का झांसा देकर हरियाणा के अधेड़ से शादी के लिए एक लाख में बेच दिया। कप्तानगंज थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली युवती से मोबाइल पर बात कर आरोपी महिलाएं करीब पहुंची। युवती को कप्तानगंज के बिस्किट फैक्ट्री में नौकरी दिलाने का ऑफर दिया।

आर्थिक तंगी से परेशान युवती ने घरवालों से बात करने के बाद हामी भर दी। कप्तानगंज के किसान चौक पर किराए के मकान में रहने वाली आरोपी महिलाओं के साथ युवती रहने लगी। मोबाइल पर बातचीत के दौरान मां को युवती ने बताया कि आरोपी काजल, सुमन तथा काजल की मौसी युवतियों और किशोरियों को झांसे में लेकर गैर प्रांतों में शादी के लिए रुपये लेकर बेचती हैं।

यह रैकेट कुशीनगर में काफी सक्रिय है और 25 से अधिक महिलाएं शामिल हैं। उसने बताया कि रूम पर रखकर नशे की गोली और शराब पिलाती थीं। एक दिन भी बिस्किट फैक्टरी में काम के लिए नहीं भेजी। कमरे पर रात को कई लोग आते थे, क्या-क्या होता था, मैं नहीं बता सकती हूं। उसने बताया कि वह हरियाणा कैसे पहुंची, उसे कुछ भी मालूम नहीं।

नींद खुली तो आरोपी काजल बोली कि स्नान कर लो, एक पूजा में शामिल होना है। मंदिर में अधेड़ के गले में माला पहनवाया गया। कुछ देर में आने की बात कह आरोपी काजल और कुसुम चली गई। युवती ने जितनी बातें मां को बताई है, उस पर पुलिस काम करे तो युवतियों को गैर प्रांतों में बेचने वाले रैकेट का पर्दाफाश हो सकता है।

तीन बार तहरीर लेने के बाद इंस्पेक्टर ने नहीं दर्ज किया था केस
युवती की मां ने बताया कि दस दिन पूर्व सस्पेंड हुए इंस्पेक्टर विनय सिंह को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की थी। तीन बार इंस्पेक्टर ने तहरीर ली थी। इसके लिए हियुवा के जिलाध्यक्ष संजय सिंह ने भी फोन किया था। बावजूद इंस्पेक्टर टरकाते रहे। संजय सिंह पीड़ित महिला को लेकर बुधवार की शाम को थाने पर पहुंचे तो केस दर्ज हुआ।

कप्तानगंज प्रभारी एसओ अजय कुमार यादव ने कहा कि युवती से गांव के प्रधान और उसकी मां से जो भी बातें हुई है। उसकी जानकारी मिली है। तहरीर के आधार पर गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है। युवती के आने पर उसका बयान दर्ज किया जाएगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई बढ़ेगी। आरोपी महिलाओं की तलाश की जा रही है।

ये है पूरा मामला
कप्तानगंज थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली युवती आरोपी दो महिलाएं काजल व कुसुम के संपर्क में करीब ढाई माह पूर्व आई। आर्थिक तंगी से परेशान युवती को नौकरी दिलाने का झांसा देकर महिलाओं ने जाल में फंसाया। युवती कप्तानगंज में काजल व कुसुम के किराए के आवास में रहने लगी। युवती ने घरवालों को बताया था कि वह कप्तानगंज नगर में बिस्किट फैक्टरी में काम कर रही है।

करीब एक माह पूर्व युवती और घरवालों से संपर्क टूट गया। युवती की मां परेशान हो गई और काजल के कमरे पर पहुंची। काजल ने बताया कि वह किसी नौकरी के चक्कर में कहीं इंटरव्यू देने गई है। दो-चार दिन में आ जाएगी, लेकिन उसकी बेटी घर नहीं आई तो इसकी चिंता बढ़ने लगी।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now