Top News
Next Story
NewsPoint

सिर्फ ₹10,000 जमा पर मिलेंगे ₹80,77,936 रुपये, रिटर्न देखकर उड़ जायेगे होश….

Send Push

SBI Magnum Children Benefit Fund: यदि आप भी अपने बच्चों के भविष्य को सुरक्षित बनाने के लिए उच्च रिटर्न वाली निवेश योजना की तलाश कर रहे हैं तो आप सभी के लिए एसबीआई बैंक के द्वारा शुरू करी गई SBI Magnum Children Benefit Fund योजना एक सर्वश्रेष्ठ विकल्प साबित हो सकती है इस योजना को खास करके बच्चों के भविष्य को सुरक्षित बनाने के लिए शुरू किया है जिसके तहत आपको केवल ₹10,000 का निवेश करना होता है और पूरे ₹80,77,936 का रिटर्न प्राप्त होता है।

SBI Magnum Children Benefit Fund क्या है?

सर्वप्रथम आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की SBI Magnum Children’s Benefit Fund भारतीय स्टेट बैंक (SBI) द्वारा शुरू करी गई एक विशेष म्युचुअल फंड योजना है जिसके तहत आप अपने बच्चों की भविष्य के खर्चों को नियमित रूप से रखकर डिजाइन कर सकते हैं इसके अलावा बच्चों की शादी बच्चों की उच्च शिक्षा से संबंधित सभी आवश्यकताओं को इस योजना के माध्यम से पूरा किया जा सकता है।

इस फंड के लाभ

  • इस म्युचुअल फंड के तहत आपको लंबी अवधि में निवेश करने का अवसर दिया जाता है केवल ₹10,000 के निवेश पर आप ₹80,77,936 तक का रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं जिससे कि आपके बच्चों की भविष्य पर काफी अच्छा प्रभाव पड़ता है और एक बड़ा वित्तीय सुरक्षा कवच निर्धारित किया जा सकता है।
  • इस योजना को खास करके अभिभावक अपने बच्चों की सभी आवश्यकताओं को पूरा कर सकते हैं इसके अतिरिक्त उन्हें हर महीने नियमित रूप से एक छोटी राशि का निवेश करना होता है।
  • SBI Magnum Children’s Benefit Fund में निवेश करके आप अपने धन को सुरक्षित तरीके से वृद्धि कर सकते हैं एवं यह म्युचुअल फंड खास करके बच्चों के लिए होने वाला है हालांकि इसमें जोखिमभरा निवेश थोड़ा कम देखने के लिए मिलेगा।
  • इस योजना के अंतर्गत निवेश करने वाले सभी नागरिकों को टैक्स बेनिफिट का लाभ मिलता है जिसके साथ आप टैक्स में बचत भी कर सकते हैं।

₹10,000 से ₹80,77,936 तक का रिटर्न कैसे?

इस म्युचुअल फंड के तहत आपको लंबी अवधि में निवेश करने का अवसर दिया जा रहा है वर्तमान समय में 10% की औसत सालाना रिटर्न दर से गणना की जाए तो यदि अपनी नियमित रूप से योजना में निवेश करते हैं तो यह निवेश की अवधि 18 से 25 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए सबसे सर्वश्रेष्ठ विकल्प साबित हो सकता है।

निवेश कैसे करें?

निवेश करने के लिए सर्वप्रथम आप सभी को अपने नजदीकी एसबीआई की बैंक शाखा में जाना होगा और यहां से कर्मचारियों के माध्यम से आवेदन फार्म प्राप्त कर लेना है या फिर आप घर बैठे ही ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से निवेश करना शुरू कर सकते हैं इसके अलावा आपके निवेश करने के लिए वार्षिक और मासिक की अवधि मिलने वाली है और कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज आधार कार्ड, पैन कार्ड, और बच्चे का जन्म प्रमाणपत्र जमा करना होगा।

क्यों चुनें SBI Magnum Children Benefit Fund?

सर्वप्रथम यह जान लीजिए कि एसबीआई जो हमारे भारत देश का सबसे विश्वसनीय बैंक है और इस योजना का संचालन सरकार के द्वारा किया जाता है जो की पूरी तरीके से सुरक्षित है इस योजना का प्रमुख लक्ष्य बच्चों की भविष्य को बेहतर और वित्तीय सुरक्षा उपलब्ध करवाना है इसके अतिरिक्त अभिभावक अपने बच्चों के भविष्य की पढ़ाई के लिए मजबूत वित्तीय स्थिति तैयार कर सकते हैं। यदि आप अपने बच्चों की भविष्य के लिए न्यूनतम राशि में अधिक रिटर्न प्राप्त करना चाहते हैं तो केवल 10,000 के निवेश पर आपको लंबे समय में बड़ा लाभ उठा सकते हैं।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now