Top News
Next Story
NewsPoint

मौसी और चाचा ने गला दबाकर दो मासूम बच्चों का किया मर्डर, कंडोम ने खोला हत्या का राज…

Send Push

राजस्थान के जैसलमेर में एक मौसी और चाचा ने दो मासूम बच्चों की गला घोंटकर हत्या कर दी. इसके बाद उन्होंने दोनों बच्चों के शवों को एक बोरे में डालकर घर के सामने खाली पड़े मकान की पानी की टंकी में फेंक दिया.मगर, मासूम बच्चों की हत्या के आरोप में पुलिस ने मौसी और चाचा को महज 12 घंटे में गिरफ्तार कर लिया. अब पुलिस दोनों से सख्ती से पूछताछ कर रही है.

पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने बताया कि मगरा इलाके में एहसान अली (26) और सोनिया बानो (20) एक ही मोहल्ले में रहते हैं. दोनों के बीच कई सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था. शनिवार शाम 5 अक्टूबर को दोनों एहसान के घर में मिले और रंगरेलियां मना रहे थे. इसी दौरान पड़ोस में रहने वाले मासूम बच्चे हसनेन और आदिल खेलते हुए घर में आ गए. दोनों बच्चों ने एहसान और सोनिया को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया.

बदनामी के डर से बच्चों की हत्या करने का फैसला लिया

बच्चों को अचानक कमरे में देखकर दोनों दंग रह गए. बदनामी के डर से दोनों ने बच्चों की हत्या करने का फैसला कर लिया. फिर बच्चों को बहला-फुसलाकर कमरे में ले जाया गया और सोनिया ने हसनेन को पकड़ लिया तथा एहसान ने आदिल का गला घोंटना शुरू कर दिया. बच्चे चिल्लाएं नहीं, इसके लिए सोनिया उनके ऊपर बैठ गई. सोनिया ने हसनेन का गला घोंटकर हत्या कर दी.

सबूत मिटाने के लिए कमरे में फैले खून को किया साफ

एहसान ने कमरे में रखी लोहे की रॉड से आदिल के सिर पर वार किया, जिससे उसकी मौत हो गई. इसके बाद एहसान ने बच्चों के शवों को एक बोरे में भरकर पड़ोस के एक खाली मकान में पानी की टंकी में फेंक दिया. बच्चों को पानी की टंकी में फेंकने के बाद एहसान कमरे में वापस आ गया. कमरे में वापस आकर एहसान और सोनिया ने कमरे में फैले खून को साफ किया तथा सबूत आदि मिटाने का प्रयास किया.

खाली मकान के पानी टंकी में तैरता मिला शव

इसके बाद सोनिया अपने घर वापस आ गई. एहसान भी कमरे को बंद करके बाहर आ गया. शाम 4 बजे बच्चे खेलने के लिए बाहर चले थे और शाम 7 बजे तक जब वे घर नहीं लौटे, तो परिजनों को चिंता हुई. सभी ने मिलकर बच्चों की तलाश शुरू की. उन्होंने पुलिस को भी सूचना दी. पुलिस मौके पर पहुंची तथा बच्चों की तलाश शुरू की. इस दौरान एहसान भी वहां मौजूद रहा और पुलिस की गतिविधियों पर नजर रखने लगा. करीब 7 घंटे बाद रात 11 बजे जब पुलिस ने सभी के घरों में पानी की टंकियों की जांच की तो दोनों बच्चों के शव पड़ोस के एक खाली मकान में पानी की टंकी में तैरते मिले.

उन्होंने बताया कि जब बच्चों के शव पानी की टंकी में मिले, तो पानी पूरी तरह से लाल हो चुका था. फिर पुलिस ने हत्या के एंगल से जांच शुरू की. इसके बाद क्राइम सीन को पूरी तरह से सील कर दिया गया और सबूतों के साथ किसी तरह की छेड़छाड़ न हो इसके लिए पुलिसकर्मियों ने पूरी रात क्राइम सीन पर कड़ी निगरानी रखी. पुलिस ने क्राइम सीन का निरीक्षण किया और सबूतों की तलाश की. इसके अलावा आसपास के घरों की भी तलाशी ली गई जिसमें कई सबूत भी मिले.

मकान के पास झाड़ियों में मिले कुछ कंडोम

कार्रवाई के दौरान पुलिस को हर बार एहसान अपने साथ मिला. इस दौरान पुलिस को एहसान के कमरे के सामने खाली मकान के पास झाड़ियों में कुछ कंडोम दिखाई दिए. पुलिस को इस हत्या के बारे में बस एक छोटा सा सुराग मिला. आरोपी एहसान का कमरा कंडोम मिलने वाली जगह के पास ही था. इसको लेकर पुलिस ने जबरन उससे कमरा खुलवाया और जांच की, तो अंदर खून से सनी बोरी और कमरे के आंगन में खून के धब्बे मिले.

इसके बाद पुलिस का शक गहरा गया और उन्होंने एहसान को पकड़कर पूछताछ की. कड़ी पूछताछ में वह टूट गया और बच्चों की हत्या करना कबूल कर लिया. फिर पुलिस ने सोनिया और एहसान को गिरफ्तार कर हत्या के बारे में पूछताछ शुरू कर दी. दोनों आरोपी मृत बच्चों के रिश्तेदार हैं. हत्यारा एहसान दोनों बच्चों का दूर का चाचा है. सोनिया भी दूर की मौसी है. फिलहाल दोनों आरोपी पुलिस की हिरासत में हैं और पुलिस उनसे लगातार पूछताछ कर रही है.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now