Top News
Next Story
NewsPoint

क्या आप भी खाते हैं बासी चावल? फ्रिज से निकाले दाने में दिखे ऐसे कीड़े, देखकर आ जाएगी उबकाई…..

Send Push
Do you also eat stale rice? Such insects were seen in the grain taken out of the fridge, you will feel nauseated after seeing it.

दुनिया के हर शख्स को ये बात पता है कि इंसान को ताजा भोजन करना चाहिए. भारत में प्राचीन काल से ही ताजा भोजन करने की सलाह दी जाती है. डॉक्टर्स का भी यही कहना है कि खाना बनने के तुरंत बाद ही उसे खा लेना चाहिए. कभी भी लंबे समय तक रखे हुए खाने को नहीं खाना चाहिए. पहले जब फ्रिज नहीं था, तब खाना या तो लोग खाकर खत्म कर देते थे या फिर बचे हुए भोजन को गाय या कुत्ते को खिला दिया जाता था. लेकिन जब से फ्रिज आ गया है, लोग अब बचे भोजन को वहां रखकर बाद में गर्म कर खाने लगे हैं.

फ्रिज में रखे खाने को भी एक वक्त के बाद फेंक ही देना चाहिए. लेकिन कई लोग ऐसा नहीं करते. वो कई-कई दिन तक स्टोर किये खाने को ही खाते हैं. इसका अंजाम होता है कि उनकी तबियत खराब हो जाती है. सोशल मीडिया पर इन दिनों खाने के बैक्टेरिया को दिखाने वाले कई वीडियोज वायरल हो रहे हैं. आज जो वीडियो हम आपको दिखाने जा रहे हैं, उसमें फ्रिज में रखे बासी चावल की असलियत दिखाई गई. आइये दिखाते हैं फ्रिज से निकाले चावल के दानों में मौजूद बैक्टेरिया को.

माइक्रोस्कोप से ही आते हैं नजर
वायरल हो रहे इस वीडियो में एक शख्स ने चावल को फ्रिज से निकाला. फ्रिज में एक प्लेट में रखे चावल के एक दाने को शख्स ने उठाया और उसे टेस्टिंग प्लेट पर रखा. इसके बाद दाने के ऊपर डिस्टिल्ड वॉटर की कुछ बूंदें डाली. चावल को दबाकर फिर माइक्रोस्कोप के नीचे रखा गया. जैसे ही शख्स ने लेंस को जूम किया, उसके होश उड़ गए. इन दानों में कई बैक्टेरिया चलते देखे गए. वीडियो देखने के बाद आपको उबकाई आ जाएगी.

कमेंट बॉक्स में संग्राम
हालांकि, वायरल होते इस वीडियो से हर कोई सहमत नजर नहीं आया. एक शख्स ने लिखा कि बैक्टेरिया तो खाने के हर आइटम में मौजूद होते हैं. कई बैक्टेरिया पेट के लिए काफी अच्छे होते हैं. ये इंसान को खाना डाइजेस्ट करने में मदद करते हैं. वहीं कई ने लिखा कि ये चावल कई दिन पुराना हो सकता है. अगर एक दिन के अंदर बासी चावल खाया जाए, तो वो नुकसान नहीं पहुंचाता. इंस्टग्राम पर शेयर ये वीडियो तेजी से वायरल हो था है.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now