Top News
Next Story
NewsPoint

58 घंटे 35 मिनट तक एक दूसरे को Kiss करते रहे ये कपल, रिकॉर्ड देख गिनीज बुक भी हैरान!!

Send Push

Longest Kiss World Record: गिनीज बुक में कई तरह के अजीबोगरीब वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हैं. एक दौर ऐसा भी था, जब गिनीज बुक सबसे लंबे किसिंग का रिकॉर्ड भी दर्ज करता था लेकिन बाद में इस केटेगरी को बंद कर दिया गया है. आपको बता दें कि दुनिया में सबसे लंबे किसिंग का वर्ल्ड रिकॉर्ड एक थाई कपल ने नाम पर है जिन्होंने 58 घंटे 35 मिनट तक लगातार किसिंग करके ये रिकॉर्ड बनाया था. 2013 में इस लंबे किसिंग के साथ ही इस कपल ने अपने पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया था.

image This couple kept kissing each other for 58 hours 35 minutes, even the Guinness Book was surprised to see the record!

थाईलैंड के पटाया में किसिंग प्रतियोगिता
आपको बता दें कि 12 फरवरी 2013 को थाईलैंड के पटाया में किसिंग का एक जबरदस्त कॉम्पटिशन हुआ जिसमें करीब 9 कपल्स ने हिस्सा लिया था. इसमें एक 70 साल का बुजुर्ग कपल भी था, लेकिन बुजुर्ग कपल अपनी ढलती उम्र में सिर्फ 1 घंटे 38 मिनट ही मैदान में ठहर पाया. इस प्रतियोगिता के अंत में 4 कपल मैदान में डटे रहें, इसके बाद 50 घंटे 25 मिनट लंबे किसिंग का पुराना रिकॉर्ड भी टूट गया. वहीं 58 घंटे 35 मिनट तक थाई कपल एक्काचाई और लक्साना डटे रहें, जिन्होंने इस खिताब को अपने नाम किया. इससे पहले भी यह रिकॉर्ड एक्काचाई और लक्साना के ही नाम था. यानी एक्काचाई और लक्साना ने अपना ही पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया.

image

हटा दी गई Kissing केटेगरी?
किसिंग के जोखिम को देखते हुए गिनीज बुक ने इस कैटेगरी को खत्म कर दिया गया. इस प्रतियोगिता में काफी वक्त लगता है, जिसकी वजह से प्रतिभागियों के शरीर और मस्तिक पर बुरा असर पड़ता है. नींद की कमी और मानसिक समस्या को देखते हुए गिनीज बुक ने इस केटेगरी को खत्म करने का फैसला लिया था. आपको जानकर हैरानी होगी कि साल 1999 में इजरायल के कपल त्जुबेरा और ड्रोर ओर्पाज ने 30 घंटे और 45 मिनट तक किस करने का रिकॉर्ड बनाया था. साल 2004 में यह इटली के एंड्रिया सारती और उनके गर्लफ्रेंड के नाम रहा जिन्होंने 31 घंटे 18 मिनट तक किस करने का रिकॉर्ड बनाया था.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now