Top News
Next Story
NewsPoint

तेलंगाना सरकार महिलाओं के लिए स्वास्थ्य सेवा प्रणाली को मजबूत करेगी: सीएम रेवंत रेड्डी

Send Push

हैदराबाद, 29 सितंबर . तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने रविवार को कहा कि उनकी सरकार महिलाओं के लिए स्वास्थ्य सेवा प्रणाली (हेल्थ केयर सिस्टम) को मजबूत करेगी.

मुख्यमंत्री ने स्तन (ब्रेस्ट) कैंसर के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए सुधा रेड्डी फाउंडेशन और एमईआईएल फाउंडेशन की ओर से गाचीबोवली स्टेडियम में आयोजित ‘पिंक पावर रन 2024’ में हिस्सा लिया.

इस अवसर पर सीएम रेड्डी ने अपने संबोधन में कहा कि तेलंगाना सरकार महिला स्वास्थ्य सेवा के लिए प्रतिबद्ध है. सरकार महिलाओं के लिए और ज्यादा अस्पताल बनाएगी और स्वास्थ्य सेवा प्रणाली को मजबूत करेगी.

उन्होंने कहा, “हमारा दृढ़ विश्वास है कि महिलाओं का स्वास्थ्य परिवार और समुदाय की समृद्धि का आधार है. संगठन की ओर से उठाए गए कदम महिलाओं को भविष्य में चुनौतियों से निपटने में मदद करेंगे. आइए हम सब मिलकर इस कार्यक्रम को आगे बढ़ाएं.”

सीएम ने सभी से तेलंगाना की महिलाओं के लिए एक स्वस्थ और सशक्त भविष्य के निर्माण के लिए मिलकर काम करने की अपील की है.

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर स्तन कैंसर पर विजय पाने वाली डॉ. कोटा उषालक्ष्मी (91) को सम्मानित किया. स्त्री रोग की पूर्व प्रोफेसर डॉ. उषालक्ष्मी, उषालक्ष्मी ब्रेस्ट कैंसर फाउंडेशन के गठन के पीछे प्रेरणा रही हैं. यह एक गैर-लाभकारी स्तन कैंसर चैरिटी है जो पिछले 17 वर्षों से तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में एक महत्वपूर्ण स्तन कैंसर अभियान चला रही है.

पूर्व प्रोफेसर डॉ. उषालक्ष्मी को 69 साल की उम्र में स्तन कैंसर होने का पता चला था. इसके बाद उन्होंने असाधारण साहस और दृढ़ संकल्प के साथ इस बीमारी से लड़ाई लड़ी.

भारत में स्तन स्वास्थ्य देखभाल में सुधार लाने की दिशा में सार्थक बदलाव लाने के उनके दृढ़ संकल्प से प्रेरित होकर, उनके बेटे और प्रसिद्ध सर्जन डॉ. रघु राम अपनी मां के सपने को पंख देने के लिए यूनाइटेड किंगडम से भारत आ गए. वह उषा लक्ष्मी ब्रेस्ट कैंसर फाउंडेशन के तत्वावधान में कई अनूठी और अग्रणी पहलों का नेतृत्व कर रहे हैं, जिन्हें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मान्यता मिली है.

एफजेड/

The post तेलंगाना सरकार महिलाओं के लिए स्वास्थ्य सेवा प्रणाली को मजबूत करेगी: सीएम रेवंत रेड्डी first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now