Top News
Next Story
NewsPoint

हिंदुओं को जाति में बांटने वाली कांग्रेस क्यों नहीं करती मुसलमानों के पिछड़ेपन पर बात : शहजाद पूनावाला

Send Push

नई दिल्ली, 9 अक्टूबर . एक और हरियाणा में भाजपा को मिली प्रचंड जीत के बाद पार्टी नेता काफी खुश हैं तो दूसरी और कांग्रेस को लगातार तीसरी बार यहां प्रदेश में मिली हार को लेकर भी सवाल उठने लगे हैं. इस बीच भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस हिंदुओं को जाति और भाषा के आधार पर बांटती है.

शहजाद पूनावाला ने कहा कि कांग्रेस का फॉर्मूला है कि हिंदू समाज को बांटो और मुस्लिमों को वोट जिहाद के नाम पर भड़का कर एक करो. इसी के मद्देनजर कांग्रेस लगातार अपनी रणनीति को अपना रही है. कांग्रेस हिंदुओं को जाति और भाषा के आधार पर बांटती है, लेकिन मुस्लिम जातियों के बारे में बात नहीं करती है.

उन्होंने कहा, “आज 85 फीसदी पसमांदा समाज को उच्च जाति या वर्ग के मुसलमानों द्वारा भारी भेदभाव का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन, कांग्रेस इस वास्तविकता के बारे में बात नहीं करना चाहती है. वह वोट बैंक के नाम पर आरएसएस या भाजपा का डर दिखाकर उनका वोट लेती रही है.”

पूनावाला ने कहा कि मुस्लिमों में कुछ उच्च जातियां ऐसी हैं, जिससे ताल्लुक रखने वाले लोग पसमांदा समाज के लोगों को अपने साथ बैठने नहीं देते हैं. कांग्रेस और इंडी अलायंस की सिर्फ यही मंशा है कि वोट जिहाद के नाम पर सभी मुस्लिम एक हो जाए. मगर वह पसमांदा मुस्लिमों के हित में क्यों नहीं बोलती है. कांग्रेस का काम सिर्फ हिंदुओं को बांटना है.

भाजपा नेता ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस कभी यूसीसी तो कभी सीएए तो कभी भावनात्मक मुद्दों पर समाज को भड़काने का काम करती है. कांग्रेस ने कभी भी मुस्लिमों के लिए घर, बैक अकाउंट और उनकी आर्थिक सामाजिक स्थिति जैसी चीजों के दुरुस्त करने के लिए काम नहीं किया है. आप खुद ही देख लीजिए कि गुजरात का मुसलमान कहां खड़ा है और बंगाल का मुस्लिम आज कहां खड़ा है.

उन्होंने बंगाल सरकार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बंगाल में टीएमसी या फिर लेफ्ट की सरकार रही है. इसके बावजूद पश्चिम बंगाल के 25 फीसदी मुसलमान आज पिछड़े क्यों हैं? जबकि आप देखेंगे कि गुजरात के मुसलमान आज तरक्की कर रहे हैं.

एफएम/जीकेटी

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now