Top News
Next Story
NewsPoint

पैगंबर मोहम्मद पर महंत नरसिंहानंद की टिप्पणी से मुस्लिम नेताओं में आक्रोश, कार्रवाई की मांग

Send Push

श्रीनगर, 5 अक्टूबर . यूपी के गाजियाबाद के डासना मंद‍िर के महंत नरसिंहानंद की पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी से मुस्लिम नेताओं में आक्रोश है. इस टिप्पणी के विरोध में शनिवार को इस्लामिक कल्याण संगठन और अन्य धार्मिक संगठनों ने विरोध प्रदर्शन कर नरसिंहानंद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. मुस्लिम नेताओं ने कहा कि हम इस बात को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं कर पाएंगे कि कोई भी व्यक्ति हमारे पैगंबर के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करे.

राजौरी के मुस्लिम नेताओं ने इसके विरोध में रैली की. यह रैली राजौरी के अब्दुल्ला शहर में समाप्त हुई. मुस्लिम नेताओं ने उप-जिलाधिकारी और एसपी से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा और उनसे नरसिंहानंद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की.

प्रदर्शनकारी मुस्लिम नेताओं ने कहा, “नरसिंहानंद की टिप्पणी ने पूरी दुनिया के मुस्लिमों की भावनाओं को ठेस पहुंचाया है, जिसे हम किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं. यह टिप्पणी समाज में नफरत फैलाने के मकसद से की गई है. इस टिप्पणी का मुख्य मकसद सिर्फ समाज में लोगों के बीच नफरत फैलाना और सामाजिक ताने बाने को बिगाड़ना है, ताकि अपने नापाक मंसूबों को जमीन पर उतार सकें.”

प्रदर्शनकारी नेताओं ने कहा, “भारत में कोई भी पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी करने वाले नेताओं को सुनना नहीं चाहता है. हमारे देश की जनता ऐसे लोगों को बिल्कुल भी पसंद नहीं करती है, जो धर्म के नाम पर सार्वजनिक तौर पर टिप्पणी करके लोगों के बीच में दरार और तनाव पैदा करने की कोशिश करते हैं.”

प्रदर्शनकारी नेताओं ने कहा, “हमें यह कहने में कोई गुरेज नहीं है कि ऐसे लोगों को हमारे समाज में रहने का बिल्कुल भी हक नहीं है, जो समाज में इस तरह का विवादित बयान देकर सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसे लोग हमारे सामाजिक ढांचे को बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं.”

मुस्लिम नेताओं ने कहा कि हम सरकार से मांग करते हैं कि धर्म के नाम पर विवादित टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए, ताकि निकट भविष्य में इस तरह की टिप्पणी करने की कोई हिम्मत ना कर सकें. ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की जिम्मेदारी अगर किसी की है, तो वो सरकार है.

बता दें कि गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर के महंत नरसिंहानंद ने पैगंबर मोहम्मद के संदर्भ में विवादित टिप्पणी की है, जिससे मुस्लिम समुदाय आक्रोशित हैं और वो इस महंत के खिलाफ एक सुर से कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. महंत ने पैगंबर के संदर्भ में विवादित टिप्पणी करने के दौरान लोगों से यह भी अपील की कि इस वीडियो को ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों के बीच पहुंचाएं.

एसएचके/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now