Top News
Next Story
NewsPoint

बाजार में मध्यम और दीर्घकालिक पूंजी प्रवेश को बढ़ावा देने के लिए चीन के तीन प्रमुख उपाय

Send Push

बीजिंग, 27 सितंबर . हाल ही में, केंद्रीय वित्तीय आयोग की स्वीकृति के साथ, केंद्रीय वित्तीय कार्यालय और चीन प्रतिभूति विनियामक आयोग ने संयुक्त रूप से ‘मध्यम और दीर्घकालिक निधियों को बाजार में प्रवेश करने के लिए प्रोत्साहित करने पर मार्गदर्शक राय’ जारी की.

इस पहल का उद्देश्य 20वीं सीपीसी केंद्रीय समिति के तीसरे पूर्ण सत्र और केंद्रीय वित्तीय कार्य सम्मेलन की भावना को लागू करना है. यह 26 सितंबर को सीपीसी केंद्रीय समिति की पोलित ब्यूरो बैठक में की गई तैनाती को भी संबोधित करता है. इसका लक्ष्य मध्यम और दीर्घकालिक पूंजी को बाजार में लाना, सामाजिक सुरक्षा, बीमा, वित्तीय प्रबंधन और अन्य निधियों के बाजार में प्रवेश करने की मौजूदा बाधाओं को दूर करना और पूंजी बाजार के विकास को सक्रिय रूप से बढ़ावा देना है.

‘मार्गदर्शक राय’ नए युग के लिए चीनी विशेषता वाले समाजवाद पर शी चिनफिंग के विचारों द्वारा निर्देशित हैं और सीपीसी केंद्रीय समिति और चीनी राज्य परिषद के निर्णयों और व्यवस्थाओं को पूरी तरह से लागू करती हैं.

इस राय में तीन प्रमुख उपाय शामिल हैं. सबसे पहले, एक पूंजी बाजार पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण और विकास करें जो दीर्घकालिक निवेश को प्रोत्साहित करता है. दूसरा, इक्विटी सार्वजनिक निधियों का जोरदार विकास करें और निजी प्रतिभूति निवेश निधियों के स्थिर विकास का समर्थन करें. तीसरा, विभिन्न प्रकार के मध्यम और दीर्घकालिक निधियों के बाजार में प्रवेश के लिए सहायक नीतियों और प्रणालियों में सुधार करने का प्रयास करें.

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

एबीएम/

The post बाजार में मध्यम और दीर्घकालिक पूंजी प्रवेश को बढ़ावा देने के लिए चीन के तीन प्रमुख उपाय first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now