Top News
Next Story
NewsPoint

हिजबुल्लाह के 220 ठिकानों पर की एयर स्ट्राइक: इजरायली सेना

Send Push

यरूशलम, 27 सितंबर . इजरायल की सेना ने दावा किया उसकी वायु सेना ने लेबनान में 220 हवाई हमले किए और सभी टारगेट्स हिजबुल्लाह से जुड़े थे. सेना की ओर से जारी एक बयान में बताया गया जिन टारगेट्स को निशाना बनाया उनमें हिजबुल्लाह के इन्फ्रास्ट्रक्चर, लांचर, और हथियारों जमा करने के ठिकाने शामिल थे.

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार सेना ने हिजबुल्लाह के आतंकवादियों पर भी हमला किया.

सेना ने कहा कि वह “हिजबुल्लाह की ताकत और बुनियादी ढांचे को कमजोर करने और नष्ट करने के लिए अभियान जारी रखे हुए है.”

इस बीच सीरियाई विदेश मंत्रालय ने कहा कि लेबनान के यूनीन क्षेत्र में इजरायली हवाई हमले में 23 सीरियाई शरणार्थी मारे गए. मृतकों में ज्दायातर महिलाएं और बच्चे थे.

बयान में इजरायल पर जानबूझकर निर्दोष नागरिकों को निशाना बनाने का आरोप लगाया गया.

इजरायल लगातार लेबनान में एयर स्ट्राइक कर रहा है. उसका दावा है कि वह हिजबुल्लाह के ठिकानों को निशाना बना रहा है.

इजरायल ने गुरुवार को इस बात से इनकार किया कि वह लेबनानी सशस्त्र समूह हिजबुल्लाह और लेबनानी राजनीतिक दलों के साथ युद्धविराम पर सहमत हो गया है.

एक बयान में इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के ऑफिस ने कहा कि ‘युद्धविराम संबंधी रिपोर्ट असत्य है.’ बता दें इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच बढ़ते संघर्ष के बीच अमेरिका और सहयोगी देशों ने 21 दिनों के युद्धविराम की अपील की थी.

सोमवार से, इजरायल ने लेबनान में बड़े पैमाने पर हवाई हमले किए हैं. इन हमलों की वजह से 650 से अधिक मौतें हुई हैं और 2,000 से अधिक घायल हुए हैं.

लेबनान के पर्यावरण मंत्री नासिर यासीन ने बुधवार को कहा कि बमबारी के कारण इस सप्ताह 150,000 से अधिक लोग विस्थापित हुए हैं.

इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच हालिया संघर्ष का कारण पिछले दिनों लेबनान में पेजर और वॉकी-टॉकी को निशाना बनाकर किए गए रहस्यमय विस्फोट हैं. इनमें कई लोग मारे गए और हजारों की संख्या में लोग घायल हो गए.

हिजबुल्लाह ने इन विस्फोटों के लिए इजरायल को जिम्मेदार ठहराया. हालांकि इजरायल ने धमाकों की जिम्मेदारी नहीं ली.

एमके/

The post हिजबुल्लाह के 220 ठिकानों पर की एयर स्ट्राइक: इजरायली सेना first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now